सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 54 करोड़ की स्वीकृति दी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 54 करोड़ की  स्वीकृति दी बांसडीह. क्षेत्रीय विधायक केतकी सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 54 करोड़ की विभिन्न योजनाओं की स्वीकृति दी है.
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 54 करोड़ की स्वीकृति दी

बांसडीह, बलिया. क्षेत्रीय विधायक केतकी सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 54 करोड़ की विभिन्न योजनाओं की स्वीकृति दी है.

वे रविवार को अपने मैरीटार आवास पर पत्र प्रतिनिधियों से बातचीत कर रही थी. केतकी सिंह ने बताया कि आश्रम पद्धति स्कूल हुसेनाबाद में 490 छात्राओं के आवासीय भवन निर्माण व स्कूल के संचालन के लिए दो करोड़ 26 लाख रूपया की स्वीकृति मिली हैं.

इस वर्ष के नये सत्र से स्कूल का संचालन भी शुरू हो जायेगा. वर्ष 2016 से ही सपा सरकार के दौरान से ही निर्माणाधीन स्कूल भवन का निर्माण भी शीघ्र पूरा होगा. विधायक ने बताया की घाघरा नदी की बाढ़ से प्रभावित गांवों के लिए 28 करोड़ की लागत से चार स्पर व लाचिंग एप्रन का निर्माण बाढ़ खण्ड द्वारा किया जायेगा.

यह निर्माण टीएस बंधे के किमी 61 से 65 के बीच चार जगहों पर होगा. घाघरा नदी की कटान से सबसे प्रभावित क्षेत्र है. यह निर्माण कार्य बरसात से पूर्व पूरा होगा. क्षेत्र में भूकंप रोधी स्कूल भवन निर्माण के लिए 10 करोड़ 30लाख, सुरहाताल की विभिन्न माइनरों के किनारे सड़क निर्माण के लिए एक करोड़ 26 लाख रूपया स्वीकृति मिली है.

केतकी सिंह ने बताया कि रेवती क्षेत्र के ऐतिहासिक स्थल मुड़ीकटवा को पर्यटक स्थल बनाने के लिए 87 लाख रूपया स्वीकृति मिली है. इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी द्वारा 66 किमी की 25 सड़कों का 11 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य होगा. उन्होंने बताया की बांसडीह क्षेत्र के 4535 लोगों का नये वितिय वर्ष में वृद्वा पेंशन स्वीकृत हुआ है. पिछले वर्ष दो सामूहिक विवाह बांसडीह व सहतवार में जनपद में सबसे अधिक 975 बालिकाओं का विवाह हुआ. इस वर्ष भी जून माह में मनियर व रेवती में सामूहिक विवाह आयोजित होगा.

विकंलाग व समाज कल्याण विभाग द्वारा भी टाईस्किल, सिलाई मशीन आदि का वितरण हुआ है तथा नये वितिय वर्ष में भी वितरण के लिए स्वीकृत हुआ है. उन्होंने बताया की कई परियोजनाओं पर काम शुरू भी हो गया है तथा समय से काम पूरा करने का प्रयास किया जायेगा.