बलिया की खास -खास ख़बरें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया की खास -खास ख़बरें

  • दो पक्षों में मारपीट एक दर्जन से अधिक घायल
    बांसडीह, बलिया. कोतवाली क्षेत्र के राजागांव खरौनी में आपसी रंजिश में दो पक्षों के बीच मारपीट में महिला पुरुष समेत एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. घटना की सूचना पर मौके पहुंची पुलिस ने दोनो पक्षों को लेकर कोतवाली पहुंची. पुलिस ने घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बांसडीह में कराया जहां चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायलों को उचित उपचार के लिए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया.
  • चाय की दुकान पर चुल्हे से निकली चिंगारी से दो झूलसे
    बांसडीह, बलिया. कोतवाली क्षेत्र के शिवरामपुर चट्टी पर एक चाय की दुकान पर भट्टी से निकली आग ने युवक को पकड़ लिया जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया. वही एक वृद्ध इस घटना में झुलस गया.
    समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक होली के मौके पर नगर भ्रमण कर स्वयंसेवकों ने अबीर गुलाल लगाया.
  • होली के हुड़दंग में दो पक्षों में मारपीट कई घायल
    बलिया. दुबहर थाना क्षेत्र के रामपुर बोहा गांव में होली की हुडदंग में दो पक्षो में मारपीट हो गई जिसमें एक पक्ष के रजनीश यादव 17 तथा दूसरे पक्ष के धनंजय 22 घायल हो गए. सभी घायलों को आसपास के लोगो ने निजी चिकित्सक के यहां पहुचाया. जहा दोनों तरफ से तहरीर पुलिस को सौप दी गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
  • डिजिटल दुनिया महिलाओं के लिए सशक्त हथियार: प्रो. निर्मला एस. मौर्य

शिक्षा से हीं आ सकती हैं लैंगिंग समानता: नलिनी मिश्रा

कानूनी ज्ञान से ही महिला समानता संभव : मनीषा झा

डिजिट ऑल : इन्नोवेशन एंड टेक्नोल़ॉजी फॉर जेंडर इक्वैलिटी पर हुआ वेबिनार

  • दिनदहाड़े घर में घुसकर सवा लाख के गहनों की चोरी
    रसड़ा (बलिया). क्षेत्र के बस्तौरा दीघापर गांव में चोरों ने सोमवार को दिनदहाड़े ही घर में घुसकर सवा लाख रूपयो के गहनों पर हाथ साफ कर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी.
  • राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय टोला शिवनराय में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई होली
    बलिया. राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय टोला शिवनराय में हर्षोल्लास के साथ होली मनाया गया. कर्मचारियों ने एक दूसरे को अबीर लगाकर बधाई और शुभकामनाएं दी.
  • कलेक्ट्रेट सभागार में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस
    बलिया. सोमवार को महिला कल्याण विभाग बलिया द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के साप्ताहिक कार्यक्रम के अंतर्गत अनंता कार्यक्रम का आयोजन जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया.
  • बिल्थरारोड , बलिया. स्थानीय नगर के डाक बंगला मार्ग के समीप रविवार की देर रात एक दूध से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया.
    दूध से भरा वाहन पलटते ही भरा दूध जमीन पर गिर कर फैलने लगा. जैसे ही इसकी जानकारी घटना के पास स्थानीय लोगों को हुई तो लोग दूध को बल्टी में भर भर अपने घर लेकर जाने लगे.
  • राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के प्रभारी का हार्ट अटैक से निधन
    बिल्थरारोड, बलिया. क्षेत्र के ग्राम फरसाटार स्थित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक के रूप में तैनात डाक्टर मनोज कुमार सैनी (35) का रविवार की देर रात हार्ट अटैक से निधन हो गया.
  • बलियाटिक वसंत का जिलाधिकारी ने किया विमोचन

    बलिया. होली की साहित्यिक सांस्कृतिक परम्परा का निर्वहन करते हुए जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बलियाटिक बसंत का विमोचन किया.
    जिले के साहित्यकारों द्वारा उन्नीसवीं सदी के पूर्वार्द्ध में हाथ से लिखकर शहर के चौक, रेलवे-स्टेशन पर चिपकाकर प्रारंभ की गयी होली विशेषांक पत्र की परम्परा को जिले के साहित्यकारों ने आज भी जीवित रखा है.
    इस अवसर पर बलियाटिक बसंत के सम्पादक डाॅ.शिवकुमार सिंह कौशिकेय और ध्रुवजी सिंह स्मृति सेवा संस्थान के सचिव भानु प्रकाश सिंह बबलू उपस्थित रहे.
  • ट्रक व पिकअप की आमने सामने की हुई टक्कर,एक की मौत, तीन गंभीर
    हल्दी, बलिया. स्थानीय थाना क्षेत्र के दोपही ढाले पर सोमवार की सुबह हुई ट्रक व पिकअप के आमने सामने की टक्कर में पिकअप के परखच्चे उड़ गए वही एक व्यक्ति की मृत्यु तथा तीन लोगों को गंभीर चोटे आयी है.मौके पर पहुचे ग्रामीणों ने घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया.
  • हिंदी के शोधार्थियों के लिए बड़े काम की साबित होगी राजभाषा हिंदी और अस्मिता बोध

बलिया/नई दिल्ली. हिंदी की समस्या यह है कि उसके प्रति लोक में उतनी जागरूकता नहीं है, जितना राजभाषा के संदर्भ में होनी चाहिए. ‘राजभाषा हिंदी और अस्तित्व बोध’ पुस्तक इसी जागरूकता को बढ़ाने का प्रयास है. यह कहना है, वरिष्ठ पत्रकार और प्रसार भारती के कंसल्टेंट उमेश चतुर्वेदी का. दिल्ली पुस्तक मेले के आखिरी दिन इस पुस्तक के औपचारिक लोकार्पण के मौके पर उन्होंने यह बात कही. इस पुस्तक को पुस्तकनामा ने प्रकाशित किया है.