अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होमों पर कार्यवाही संचालकों में मचा हड़कंप

एक नर्सिंग होम संचालक हिरासत में
रसड़ा (बलिया). नगर में शनिवार को अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होमो पर कार्यवाही से अवैध नर्सिंग होम संचालकों में हड़कंप मच गया. उप जिलाधिकारी सर्वेश यादव, क्षेत्राधिकारी मोहम्मद फहीम चिकित्सक मनीष जायवाल के नेतृत्व में टीम ने नवीन कृषि मंडी स्थित मैक्स हॉस्पिटल, आयुष हॉस्पिटल, ए एम चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया.

टीम के पहुंचने पर नर्सिंग होम के कर्मचारी भाग खड़े हुए. निरीक्षण के दौरान तीनो नर्सिंग होमो पर मानक के अनुरूप कार्य नहीं पाए जाने पर नर्सिंग होमो को सील कर नर्सिंग होमो की रिपोर्ट विभाग एवम् शासन को भेज दी गई. पुलिस ने मौके पर मौजूद एक नर्सिंग होम संचालक को हिरासत में लेकर पुछताक्ष प्रारंभ कर दिया.

कुकुरमुत्ता की तरह नगर में संचालित अवैध रूप से नर्सिंग होम का धंधा विभाग की देखरेख में जोरो से फल फूल रहा हैं. इस कार्रवाई से नगर में अवैध संचालकों में हड़कंप मच गया. कई संचालक अपने अपने नर्सिंग होम में तालाबंदी कर फरार हो गए. गौरतलब हो कि 19 फरवरी को एक नर्सिंग होम में डिलीवरी के बाद एक महिला ने दम तोड़ दिया था. जिस पर पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन में जुटी थी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

क्षेत्राधिकारी मोहम्मद फहीम ने कहा कि इस तरह की छापेमारी विभाग के साथ मिल कर आगे भी जारी रहेगी. नर्सिंग होम संचालकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर उप निरीक्षक अमरजीत यादव, सिटी इंचार्ज अशोक शुक्ला, उप निरीक्षक अजय यादव सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहे.
रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट