ग्राम न्यायालय की स्थापना के समर्थन में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

लगाये गगनभेदी नारे, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बिल्थरारोड (बलिया). स्थानीय तहसील अधिवक्ता एसोसियेशन के अध्यक्ष सरफराज अहमद के नेतृत्व में शुक्रवार को भी तीसरे दिन अधिवक्ताओं ने बेल्थरारोड में ग्राम न्यायालय की स्थापना के समर्थन में गगनभेदी नारे लगाते हुए जिलाधिकारी के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा.

अध्यक्ष सरफराज अहमद ने कहा कि शासन ने वादकारियों के हित में सस्ता एवं त्वरित न्याय दिलाने को लेकर प्रत्येक तहसील मुख्यालयों पर ग्राम न्यायालय की स्थापना कर रही है जिसकी जितनी सराहना की जाय, कम होगी. कहा कि इस प्रकरण का जो लोग विरोध कर रहे हैं वे बादकारियों के हितैशी नही हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कहा कि तहसील मुख्यालय पर कम खर्च में बादकारी न्याय पा सकेगें. बलिया जिला न्यायालय 60 किमी बिल्थरारोड से दूर स्थित है, बलिया पहुंचने में कमरतोड़ मंहगाई के बीच जहां वाहन किराया खर्च की बचत होगी, वहीं घर से भोजन करके हर बादकारी अपने मुकदमे की पैरबी साइकिल से पहुंच कर कर सकेगा. इसलिए अविलम्ब ग्राम न्यायालय की स्थापना करा दी जाय. उन्होने एक सवाल के जबाब में कहा कि ग्राम न्यायालय के संचालन से सम्बन्धित सारी तैयारी बिल्थरारोड तहसील मुख्यालय पर पूर्ण हो चुकी हैं सिर्फ पीठासीन अधिकारी के साथ कार्यालयों की स्थापना शेष रह गयी है.

इन्ही मांगों को लेकर नवागत एसडीएम ए0आर0 फारुकी को जिलाधिकारी बलिया के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया.
इस मौके पर एसडीएम को ज्ञापन देते समय तहसील अधिवक्ता एसोसियेशन के अध्यक्ष सरफराज अहमद, महामंत्री महेन्द्र यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, दिलरोज अहमद, अनवर सादात, दीलिप जायसवाल, मु0 अजहर, राशिद कमाल पाशा, कौशल एवोकेट, अमरजीत सिंह, सविता पटेल, देवेन्द्र कुमार गुप्त, एच0एन0 सिंह, परवेज अहमद, दिनेश राजभर, अमानुलहक अब्बासी, सुनिल कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे.
बिल्थरारोड से उमेश कुमार गुप्त की रिपोर्ट