Front Page: न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

  • नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले ballialive.in विजिट करें.

BREAKING NEWS And CRIME DIARY

  • भीषण दुर्घटना में युवक की दर्दनाक मौत, घटना स्थल पर पहुंचे कोतवाल
  • दो बहनों की होने वाली शादियों पर छाई मातम की चादर
  • उभांव ग्राम में मस्जिद के पास हुई घटना
  • मृतक निमंत्रण कार्ड बांटने घर से बाईक से निकला था
  • चौरसिया परिवार पर टूटा दुःखों का पहाड़
  • 1 तथा 8 फरवरी को निर्धारित थी दो शादियां

बिल्थरारोड (बलिया).उभांव थाना क्षेत्र के उभांव गांव मस्जिद के सामने बाइक लेकर अनियंत्रित होकर गिर गया. तेज रफ्तार कार रौंदी जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई. दुनिया में हर कोई खुशी व उत्साह का कायल होता है, किन्तु अपनी सोच के अलावे विधाता की ब्यवस्था ही कुछ अलग होती है.आगामी 1 तथा 8 फरवरी को होने वाली दो बच्चियों की शादी की खुशी मातम में बदल गयी. दो बहनों की शादी का निमंत्रण कार्ड वितरण के लिए घर से बाईक पर सवार होकर निकला रमाशंकर चौरसिया (40) नामक युवक की अज्ञात कार की चपेट में आने से मंगलवार की दोपहर में 1 बजे करीब दर्दनाक मौत हो गयी. घटना के बाद चालक कार लेकर फरार हो गया. हादसा के बाद युवक के शव को देखने के बाद आमजन रोंगटे खड़े हो जा रहे थे. शायद इस क्षेत्र में दुर्घटना के बाद धड़ और सिर अलग-अलग देखने को मिला. बाईक भी क्षतिग्रस्त दिखी. घटना की सूचना मिलते ही उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्र सदल-बल तत्काल मौके पर पहुंच गये और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दिया .
जानकारी के अनुसार उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम उभांव में मस्जिद के निकट बलिया-देवरिया राजमार्ग पर किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से देवरिया जनपद के थाना गौरी बाजार अन्तर्गत नगर पंचायत बैतालपुर के वार्ड नम्बर 15 में ग्राम बनकटिया (नन्द नगर) निवासी रामदयाल चौरसिया की पुत्री कुमारी काजल की शादी आगामी 1 फरवरी तथा राम दयाल चौरसिया की भतीजी कुमारी लक्ष्मी की शादी 8 फरवरी को होनी थी. उसी शादी का निमंत्रण कार्ड बांटने बाईक पर सवार होकर उनका पुत्र रमाशंकर चौरसिया बेल्थरारोड जा रहा था कि रास्ते में ग्राम उभांव में मस्जिद के पास किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से जहां उसकी दर्दनाक मौत हो गयी, वहीं उसकी बाईक भी क्षतिग्रस्त हो गयी है. कार से घटना होने की पुष्टि मस्जिद में लगी सीसी टीवी कैमरे से पुष्ट हुआ है.
सूचना पाकर मृतक रमाशंकर चौरसिया के परिजन उभांव थाना पहुंच कर विधिक प्रक्रिया में जुट गये है.
मृत युवक रमाशंकर चौरसिया को दो नाबालिग संताने हैं जिसमें पुत्री आस्था (10) तथा विशेष उर्फ टुकटुक (6) वर्ष बताया गया है.
बिल्थरारोड से उमेश कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

NEWS SHORTS

 

  • जे एन सी यू में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन

 

बलिया. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन हुआ. इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर कल्पलता पाण्डेय , कुलसचिव एस एल पाल और डॉ दयालानंद राय द्वारा सभी शिक्षकगण और कर्मचारियो को मतदान की शपथ दिलाई गई .
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  •  श्री मुरली मनोहर टाउन महाविद्यालय, की राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा सहयोग

बलिया . श्री मुरली मनोहर टाउन महाविद्यालय, की राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा ‘साम्प्रदायिक सद्भाव अभियान सप्ताह’ कार्यक्रम के अन्तर्गत एकत्रित की गयी धनराशि रू 16000/ को चेक के माध्यम से ‘राष्ट्रीय साम्प्रदायिक सद्भाव फाउन्डेशन’ नई दिल्ली को भेजा गया.
उक्त संस्था साम्प्रदायिक हिंसा के पीड़ित बच्चों के पुनर्वास एवं शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करता है. इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. रवीन्द्र नाथ मिश्र ने इस कार्य हेतु राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों एवं सहयोग देने वालों की सराहना की. उन्होंने कहा कि पीड़ित की सेवा करना ही मानवधर्म है. राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ अनिल सिंह, डॉ विवेक सिंह, डॉ कौशल पाण्डेय एवं डॉ राजीव शुक्ल और प्रो जैनेन्द्र कुमार पाण्डेय
ने महाविद्यालय परिवार के प्रति आभार जताते हुए आगे भी ऐसे कार्य करने का आश्वासन दिया.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • स्थगन आदेश के बावजूद निर्माण कार्य शुरू
    रसड़ा(बलिया). नगर में स्थगन आदेश के बावजूद बीते दिनों एक फर्नीचर की दुकान को जेसीबी से गिराने का मामला अभी ठंडा भी नही पड़ा था कि पुलिस ने मेरुराय का पूरा वार्ड न 17 में स्थगन आदेश के बावजूद पुलिस के आदेश पर धडल्ले से निर्माण कार्य शुरू हो गया है.पुलिस से न्याय न मिलने पर पीड़ित परिवार ने एसपी समेत मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है. मेरूराय का पूरा में आबादी की जमीन पर लक्ष्मीकांत विश्वकर्मा एवम उमाकांत विश्वकर्मा आदि से रमाशंकर शर्मा आदि का दिवानी न्यायालय में मुकदमा चल रहा है जिसमे कोर्ट ने अग्रिम आदेश तक यथास्थिति बनाए रखने का आदेश पारित किया है.

उक्त आदेश पर बीते दिनों निर्माण कार्य को रोक भी दिया गया था. न्यायालय के आदेश का ठेगा दिखा कर पुलिस के आदेश पर उक्त जमीन पर विरोधी पक्ष द्वारा निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है.लक्ष्मीकांत शर्मा एवम उमाकांत शर्मा ने स्थानीय पुलिस से न्याय न मिलते देख एसपी समेत मुखमंत्री के यहाँ पत्र भेज कर उक्त जमीन का स्थलीय जांच कर निर्माण कार्य रोके जाने की मांग किया. नगर पुलिस की आदत बन गई कि नगर में स्थगन आदेश के बावजूद भी लगातार तोड़फोड़ और निर्माण कार्य जारी है,. बीते दिनों नगर के पुलिस चौकी के समीप ही गुलाबचंद का हाता प्राइवेट बस स्टॉप स्थित एक फर्नीचर की दुकान को 10/11 की रात में भू माफियाओं ने बुलडोजर लगाकर ध्वस्त कर दिया था जो पीड़ित दुकानदार सदमे में है. नगर में इस तरह की कार्यवाही से नगर वासी खौफजदा है. इस बाबत क्षेत्राधिकारी एस एन वैस ने कहा की उक्त जमीन पर स्थगन आदेश नही है.
रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट

  • कलेक्ट्रेट सभागार में मनाया गया राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम

बलिया. राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के अध्यक्षता में हुआ. इस कार्यक्रम में 5 नवजात बच्चियों का केक काटकर कन्या जन्मोत्सव मनाया गया. इनकी माताओं को बेबी किट एवं सम्मान पत्र दिया गया. साथ ही जनपद के विभिन्न क्षेत्रों जैसे शिक्षा, खेल, साहसिक कार्य आदि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली बालिकाओं को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त जी द्वारा सम्मान पत्र एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ लोगो लगा हुआ कप, टी-शर्ट एवं टोपी का वितरण किया गया. इस कार्यक्रम में बालिकाओं ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया. साथ ही 50 बालिकाओं को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया. राष्ट्र के लिए आवश्यक है बेटियां-सांसद सांसद ने कहा कि बेटियां न केवल समाज के लिए बल्कि राष्ट्र के लिए भी आवश्यक है. आज के समय में बेटी और बेटों में कोई अंतर नहीं रह गया है. बेटियां हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं और देश का गौरव बढ़ा रही हैं.

इस कार्यक्रम में संबंधित विभागों द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं सरकार द्वारा बालिकाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी गयी.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

संपूर्ण समाधान दिवस पर छाई रही समस्याएं ,मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में समाधान दिवस का हुआ समापन
बिल्थरारोड,बलिया.तहसील सभागार में सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर कुल 46 प्रार्थना- पत्र प्रस्तुत किए. इनमें किसी का भी निस्तारण नहीं किया गया. सभी प्रार्थना- पत्रों को संबंधित विभागों को निर्धारित समय अवधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए संदर्भित कर दिया गया. इनमें राजस्व, विकास, नगर पंचायत, आपूर्ति , थाना व अन्य विभागों से संबंधित मामले छाए रहे. भीमपुरा नम्बर 1 की रहने वाली महिला किरण सिंह ने सीडीओ के सामने रोते हुए भीमपुरा पुलिस पर विपक्षी से पैसा लेकर विपक्षी की बात को सुनने सम्बन्धी शिकायती पत्र दिया. मानव धर्म प्रसार जिला संयोजक विनोद यादव मानव ने तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार व प्राइवेट कर्मचारियों को लेकर शिकायती पत्र दिया. साधन सहकारी समिति इंदौली मलकौली के सचिव रामाश्रय यादव ने समिति के सीमांकन भूमि में अवैध रूप से अतिक्रमण कर जोतने- बोने की शिकायत की. नगर पंचायत वार्ड नंबर पांच निवासिनी मजरुन निशा ने नया राशन कार्ड बनाने की मांग की. तुर्तीपार प्रधान गीता देवी ने लोक निर्माण विभाग की भूमि की पैमाइश तथा अलग खाता बनाने की मांग की.कुंडैल की रोशन आरा ने भूमिहीन होने के चलते पात्रता सूची में नाम अंकित होने के बावजूद आवास योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की. सुम्हा के सूर्यभान ने ग्राम प्रधान पर अंडरग्राउंड नाली से पाइप निकलवा कर जल निकास बाधित करने का आरोप लगाया. अवराई कला के मुसाफिर यादव ने बिजली का प्रकाश नहीं मिलने के बावजूद विद्युत बिल भेजने की शिकायत की. सोनाडीह के सुनील मौर्य ने सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की. शाहपुर के श्यामलाल ने कोटेदार पर फ्री राशन का पैसा लेने तथा निर्धारित से कम मात्रा में राशन देने की शिकायत की. हल्दीरामपुर के गिरीश सिंह ने सरकारी दस्तावेजों में कूट रचना कर दाखिल खारिज कराने का आरोप लगाया. सीडीओ ने एक- एक कर जनता की समस्याएं सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को निस्तारण का निर्देश दिया. इस मौके पर उपजिलाधिकारी दीपशिखा सिंह, तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय, नायब तहसीलदार दीपक सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.
बिल्थरा रोड से उमेश कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

शहीद स्वतंत्रता सेनानी की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण कर किया नमन
बांसडीह, बलिया.अखिल भारतीय राजभर संगठन के तत्वावधान में सोमवार को पाण्डेय के पोखरा पर शहीद स्वतंत्रता सेनानी शंकर राजभर की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर लोगों ने नमन किया. कार्यक्रम में आयोजित गोष्ठी में लोगों ने विचार व्यक्त किया. गोष्ठी में बोलते हुए पूर्व सांसद रमाशंकर राजभर ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद सेनानी शंकर राजभर ने देश को आजाद कराने में बांसडीह क्षेत्र के अपने सेनानी साथियों के साथ अपना बलिदान दिया था. राजभर समाज के युवा पीढ़ी के लिए शंकर राजभर एक आर्दश व्यक्तित्व रहें है. समाज के लोगो को उनके कार्यों से प्रेरणा लेकर राजभर समाज व अन्य लोगों के उत्थान व विकास के लिए कार्य करना चाहिए.
पूर्व सांसद ने कहा कि राजभर समाज वर्षों से उपेक्षित रहा हैं. समाज के लोगो को आपस में मिलकर एक दूसरे की मदद करनी चाहिए. कार्यक्रम के आयोजक बीरबल राजभर ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया. इस मौके पर हरेंद्र सिंह, सुशील सिंह, रमापति राजभर, मुन्ना राजभर, उमेश राजभर, सुनील राजभर, हीरालाल वर्मा, बृजेश राजभर, दुर्गेश राजभर, कादिर साहनी, हरेराम शास्त्री आदि थे.
बांसडीह से रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट

  • मानव श्रृंखला बनाकर दिलाई गई सड़क सुरक्षा की शपथ
  • सिकन्दरपुर, बलियाः  नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर नवानगर ब्लाक परिसर से डेढ़ किलोमीटर तक मानव श्रृंखला बनाकर सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई जिसका नेतृत्व ब्लाक प्रमुख केशव चौधरी व खंड विकास अधिकारी कमलेश यादव ने किया. सोमवार को ब्लॉक पर सैकड़ों छात्र-छात्राओं, शिक्षक- शिक्षिकाओं, आशा बहुओं तथा अन्य सामाजिक लोगों को खण्ड विकास अधिकारी कमलेश यादव ने सभी को यातायात नियमों का पालन करने हेतु सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन करने से मार्ग दुर्घटना में कमी लाई जा सकती है. दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करना चाहिए, वहीं चार पहिया वाहन चलाने वालों को सीट बेल्ट अवश्य पहननी चाहिए . नशे की हालत में वाहन चलाना वाहन चलाने वाले व किसी दूसरे के लिए सदैव हानिकारक होता है. नशे की हालत में कभी भी वाहन नहीं चलाना चाहिए. अधिकांश मार्ग दुर्घटनाएं घटनाएं नशे में वाहन चलाने की वजह से होती हैं. इस अवसर पर मनोज यादव, अमरनाथ यादव, विनय वर्मा, सुरेंद्र चौधरी, छोटक चौधरी, सुनील पाण्डेय, निशा भारद्वाज, रामाशंकर यादव, नगीना राम, अजय कुमार सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं, आशा बहु व ब्लाक के कर्मचारी आदि मौजूद रहे.
    सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट

    फाइनल मुकाबला में कृष्णा शिक्षा निकेतन,व इंटर कॉलेज सोहाव संयुक्त विजेता घोषित

    नरहीं, बलिया. कृष्णा शिक्षा निकेतन वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन की शुरुआत रुद्राभिषेक के साथ हुआ जिसमें सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया .रुद्राभिषेक की मंत्रोच्चार ध्वनि से पूरा ग्राम गुंजायमान रहा इसके पश्चात खेल कूद प्रतियोगिता प्रारंभ हुआ जिसमें लम्बी कूद ऊंची कूद गोला, भाला, डिस्कस का प्रक्षेपण किया गया. इसके पश्चात कबड्डी व बालिकाएं खो खो प्रतियोगिता में शामिल रहीं . वालीबाल का प्रथम मैच आर के मिशन सागरपाली व कृष्णा शिक्षा निकेतन बी टी एम के मध्य हुआ. आखिर में फाइनल मुकाबला सेवा संघ इंटर कालेज सोहांव व कृष्णा शिक्षा निकेतन एटीम के बीच खेला गया जिसमें दोनों टीमें संयुक्त रूप से विजेता रही. इसमें मुख्य रूप से प्रतिभाग करने वाली टीम मर्चेंट इंटर कॉलेज चितबड़ागांव व अन्य पांच टीमें और रही मैन ऑफ द मैच आशीष राय मैन ऑफ सीरीज शोएब को चुना गया. निर्णायक की भूमिका में एस कुनाल सिंह संचालन अभिषेक सिंह ने किया. प्रबंधक रविकांत उपाध्याय ने सभी खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया. इस मौके पर कृष्णा नंद सिंह, अहमद रजा, वाल्मीकि सिंह, मनीष तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे.
    नरही से विशंभर प्रसाद की रिपोर्ट
  • 25 जनवरी को मनाया जायेगा तेरहवाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस

वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम- इस बार की है थीम

बलिया. संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष शुक्ला ने बताया है कि 25 जनवरी 2023 को तेरहवाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाएगा. इस बार राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2023 की थीम ‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरुर डालेंगे हम’ है .

इस दिवस पर जनपद में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिनमें प्रत्येक बूथ पर विभिन्न स्तरों पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आए मतदाताओं द्वारा शपथ ली जाएगी. अपराहन 1:00 बजे बी0एल0ओ0 द्वारा बूथ पर, निर्वाचक/सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों द्वारा वी0आर0सी0, ई0एल0सी0 पर तथा जिला मुख्यालय पर शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा.
इस अवसर पर आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ‘मैं भारत हूं’ गीत का शुभारंभ किया जाएगा जो समारोह में बजाया जाएगा. अधिक से अधिक युवाओं और महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित कराने के लिए जिले में स्थित कालेजों/ महाविद्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाएगा. इस आयोजन में छात्र-छात्राओं को मतदाता शपथ दिलाने के साथ-साथ स्कूल ,कॉलेजों में प्रभात फेरी, स्लोगन राइटिंग, निबंध लेखन प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता, स्किट्स प्रतियोगिता, ऑनलाइन प्रतियोगिता गतिविधियों आदि का आयोजन किया जाएगा. इस प्रयोजन हेतु जनपदों द्वारा कालेजों के प्रधानाचार्य/निदेशकों के साथ बैठक आयोजित कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जाएगी तथा विजेताओं को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत करते हुए किया जाएगा.
मतदाता पहचान पत्र देखकर नए मतदाताओं का किया जाएगा सम्मान
25 जनवरी 2023 को आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह में नए मतदाताओं को फोटो पहचान पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा . आयोग द्वारा तैयार की गई ई0वी0एम0/ वी0वी0पैट0 तथा पंजीकरण/ समावेशन इत्यादि से संबंधित फिल्म को आयोजित समारोह में दिखाया जाएगा. इसके साथ ही आयोग के निर्देशानुसार स्कूल/ कॉलेज/ विश्वविद्यालयों में गठित ई0एल0सी0 एवं चुनाव पाठशालाओ पर भी शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किए जाएंगे. प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में सर्वोत्तम कार्य करने वाले बी0एल0ओ0 को जनपद स्तर पर पुरस्कृत भी किया जाएगा. राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम को पोस्टर ,बैनर आदि के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा. जिला/विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र स्तर पर नामित आइकन द्वारा ऑडियो-वीडियो संदेश की रिकॉर्डिंग के माध्यम से मतदाता जागरूकता हेतु थीम का प्रचार-प्रसार भी कराया जाएगा. महिलाओं की सहभागिता हेतु जागरूकता लाने के लिए ए0डब्ल्यू0डब्ल्यू0,ए0एस0एच0ए0, महिला, स्वयं सहायता समूह, महिला आईकॉन की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • पांच दवा की दुकानों का निरीक्षण, 6 नमूने लिये
    बलिया. औषधि निरीक्षक श्रीधेश्वर शुक्ल ने गुरुवार को अलग – अलग स्थानों से पांच दवा की दुकानों का निरीक्षण किया. इसमें तीन दुकानों से 6 दवाओं के नमूने लिये.
    श्री शुक्ल विशुनीपुर में प्रकाश मेडिकल एजेंसी, सन्तोष मेडिकल स्टोर, चौरसिया मेडिकल एजेंसी, स्टेशन मालगोदाम रोड के अंजनी मेडिकल एजेन्सी, कृष्णा मेडिकल स्टोर सहरसपाली का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान दो दुकानों से दवाओं के नमूने लिये गये. औषधि निरीक्षक श्री शुक्ल ने सभी दवा के दुकानदारों को निर्देश दिया कि अपने-अपने दुकानों पर दुकानों के लाइसेंस यथास्थित स्थान पर प्रदर्शित करे जो आसानी से दिखलाई दे. निरीक्षण के समय वरिष्ठ लिपिक रविशंकर पाण्डेय भी उपस्थित रहे.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
  • त्रिस्तरीय पंचायत, उप निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रभारी/अपर प्रभारी अधिकारी नियुक्त

बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त पदों/स्थानों पर उप निर्वाचन जनवरी/फरवरी, 2023 सम्पन्न कराये जाने हेतु जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) सौम्या अग्रवाल ने प्रभारी/अपर प्रभारी अधिकारियों की नियुक्त किया गया है जिसमें प्रभारी अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा (कार्मिक नियुक्त) तथा अपर प्रभारी अधिकारी परियोजना निदेशक, जिला ग्राम्य विकास अभिकरण, जिला कृषि अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी निजामुददीन, प्रधानाचार्य राजकीय बालिका इण्टर कालेज चितबड़ागांव डा0 अतुल तिवारी एवं जिला प्रशिक्षण अधिकारी राम बहाल द्वारा सेक्टर/जोनल/स्टैटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति करना, मतदान/मतगणना कार्मिकों की नियुक्ति करना एवं प्रशिक्षण देना. प्रभारी अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट डा0 सुरेश कुमार द्वारा वाहन एवं ईधन व्यवस्था करेगें. अपर प्रभारी अधिकारी जिला पूर्ति अधिकारी राम जतन यादव एवं सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी अरूण कुमार राय द्वारा हल्के एवं भारी वाहनों की व्यवस्था करना, वाहनों के लिए ईधन की आपूर्ति करने का कार्य करेगें.

प्रभारी अधिकारी वरिष्ठ कोषाधिकारी श्रीमति ममता सिंह द्वारा यात्रा भत्ता/व्यय लेखा का कार्य करेगें. अपर प्रभारी अधिकारी वित्तीय परामर्शदाता जिला पंचायत अधिकारी हिमांचल द्वारा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के व्यय विवरण की जांच करना. प्रभारी उपायुक्त उद्योग अधिकारी श्रवण कुमार सिंह वीडियों एवं सीसीटीवी व्यवस्था करना, अपर प्रभारी वाणिज्य कर निरीक्षक अधिकारी बी0पी0 सिंह द्वारा वीडियोंग्राफी कार्य के लिए वीडियों कैमरा की व्यवस्था करना, सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था करेगें. मतदाता सूची एवं मतदान केन्द्र/स्थल निर्माण कराना समस्त उप जिलाधिकारी अपने तहसील विकास खण्ड़ के लिए करायेगें. अपर प्रभारी समस्त तहसीलदार एवं समस्त विकास खण्ड़ अधिकारी मतदान के लिए मतदाता सूची की प्रतियां तैयार कराकर उपलब्ध कराना, मतदान केन्द्र/स्थल का निर्माण कराना। प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 जयन्त कुमार द्वारा प्राथमिक चिकित्सा एवं औषधि किट व्यवस्था करेगें. अपर प्रभारी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एस0के0 तिवारी द्वारा आर0ओ0/ए0आर0ओ0/मतदान/मतगणना कार्मिकों के लिए प्राथमिक चिकित्सा एवं औषधि कीट व्यवस्था करायेगें.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.