बलिया LIVE NEWS SHORTS 

नमस्कार! बलिया लाइव  NEWS SHORTS में आप सभी का स्वागत है – न्यूज SHORTS में  जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले ballialive.in विजिट करें.

  • रसड़ा तहसील लेखपाल संघ के अध्यक्ष चुने गए प्रेम शंकर यादव
    रसड़ा, बलिया. तहसील प्रांगण में उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के तहसील इकाई का चुनाव हुआ. जिसमें अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ और सभी पदाधिकारी निर्विरोध चुन लिए गए. चुनाव अधिकारी मनोज कुमार यादव की देखरेख में अध्यक्ष पद पर प्रेम शंकर यादव एवं दीपक कुमार श्रीवास्तव के बीच में चुनाव हुआ जिसमें 22 मत से प्रेम शंकर यादव ने जीत हासिल किए. प्रेम शंकर यादव 39 मत प्राप्त किया वही दीपक कुमार श्रीवास्तव ने 17 मत प्राप्त किए जबकि एक मत अवैध रहा.
    वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीनानाथ वर्मा, कनिष्ठ उपाध्यक्ष अर्जुन कुमार रावत, मंत्री दिलशाद अहमद, उपमंत्री अखिलेश कुमार यादव, कोषाध्यक्ष श्री मती ज्योति गुप्ता, ऑडिटर अभय नारायण उपाध्याय को निर्विरोध चुनाव किया गया. विजई प्रत्याशियों को जिला मंत्री मुन्ना राम ने प्रमाण पत्र दिया.
    जिलाध्यक्ष निर्भय नरायन सिंह सभी पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. अवकाश प्राप्त लेखपाल मदन सिंह कामेश्वर सिंह यादव एवं लल्लन प्रसाद शर्मा को अंगवस्त्रम से सम्मानित कर विदाई किया गया. इस मौके पर निर्भय नारायण सिंह, संजय कुमार यादव, विजय चौधरी, देवेंद्र नाथ राय, आशुतोष पांडे, अरुण कुमार सिंह, चंद्रशेखर यादव आदि लेखपाल मौजूद रहे.
    रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट
  • शनिवार को अवकाश के कारण सोमवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस

बलिया: जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से प्रत्येक माह के प्रथम व तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाली संपूर्ण समाधान दिवस की तिथि में आंशिक बदलाव हुआ है.
जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि मेरी अध्यक्षता में 21 जनवरी दिन शनिवार को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण बेल्थरारोड तहसील में आयोजित होने वाला संपूर्ण समाधान दिवस सोमवार को आयोजित होगा. इसी प्रकार सभी तहसीलों में 21 जनवरी शनिवार को होने वाली सम्पूर्ण समाधान दिवस 23 जनवरी सोमवार को आयोजित होगी.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • ज्ञान को कौशल में बदलना आज की जरूरत: प्रो.एसएस खनका
    उद्यमिता कौशल विकास पर हुई कार्यशाला


जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के वित्तीय अध्ययन विभाग में शुक्रवार को विद्यार्थियों में उद्यमिता कौशल विकास पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया . इसमें बतौर विशेषज्ञ भारतीय वित्तीय प्रबंधन संस्थान, फरीदाबाद के पूर्व आचार्य एसएस खनका ने कहा कि विद्यार्थी सपने देखें और मेहनत कर साकार करने का प्रयास करें . विद्यार्थी जीवन बहुत ही अनमोल है विद्यार्थी जीवन में किया गया परिश्रम जीवन भर काम आता है . ज्ञान को कौशल में परिवर्तित करना आज की मूल आवश्यकता बन गया है बिना कौशल के बिना कोई किसी भी क्षेत्र में सफल नहीं हो सकता . उन्होंने कहा कि आज छोटे- छोटे स्टार्टअप बड़े उद्यम का रूप ले रहे है जिससे प्रेरणा लेने की जरूरत है . उन्होंने कहा कि रोजगार तलाशने की जगह रोजगार सृजन करने वाला बने इसी क्रम में वित्तीय अध्ययन विभाग के प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने कहा कि केंद्र एवं राज्य की बहुत सारी योजनाए उद्दमियों के लिए है जिसके माध्यम से अपने सपनों को साकार कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उद्यम में वित्त प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की . कार्यक्रम का संचालन डॉ. सुशील कुमार ने किया. इस अवसर पर प्रो. अविनाश पाथर्डीकर, डॉ. आलोक गुप्ता, मो .अबू सालेह, अनूपम कुमार समेत विभाग के विद्यार्थी मौजूद थे .
डॉ सुनील कुमार की रिपोर्ट