कई माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

हल्दी, बलिया. बिजली निगम के निविदा-संविदा कर्मचारियों ने शुक्रवार के सोनवानी विद्युत उपकेंद्र पर मांगों के समर्थन में ताला बंद कर कार्य बहिष्कार किया. वहिष्कार को देखते हुए शुक्रवार की शाम विभाग द्वारा एक माह का वेतन विद्युतकर्मियों के खाते में भेजा गय लेकिन वे इससे संतुष्ट नहीं हुए. समाचार लिखे जाने तक विद्युत सप्लाई बंद रही.

शुक्रवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कर्मचारियों ने नारेबाजी कर कहा कि कई माह से लोगों को वेतन नहीं मिल रहा है, ऐसे में घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है. कर्मचारियों ने बताया कि विभाग द्वारा ओरियन प्राइवेट कंपनी को ठीका दिया गया था.हमे पहले विभाग के अंतर्गत रखा गया.बाद में बजाज कंपनी का ठीका हुआ तो हमे उस कंपनी से अटैच कर दिया गया.उसके बाद हम ओरियन कंपनी के अंतर्गत आ गये लेकिन समय पूरा होने से पहले ही कंपनी भाग गया.

कंपनी ने भागने से पूर्व ही हमारा वेतन रोक दिया. साथ ही हमको मिलने वाला पीएफ का पैसा भी कंपनी ने डकार लिया.इसके बाद हम लोगो से विभाग द्वारा सिर्फ कार्य कराया जा रहा है लेकिन विभाग द्वारा हमे हमारा मेहनताना नही दिया जा रहा है.लाख लिखित व मौखिक निवेदन के बाद भी सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है.यहां तक कि अगर हम में से कोई कर्मचारी कार्य करते समय घायल हो जाता हैं तो कोई सरकारी अधिकारी मदद तो दूर देखने तक नही आते है. हम लोगो का तीन माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया हैं जिससे परिवार के सामने भुखमरी की नौबत आ रही है. बार बार सूचना के बाद भी विभाग या कंपनी की ओर से हमे वेतन नही दिया गया जिससे बाध्य होकर लोगों को प्रदर्शन करना पड़ रहा है वेतन का भुगतान न होने तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा. इससे उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या के लिए विभाग और निविदा कंपनी जिम्मेदार होगी.कार्य बहिष्कार करने वालों में सोनू सिंह,संजीत सिंह,राजू ,सत्येंद्र यादव,उपेंद्र यादव, मंगरु यादव, मार्कण्डेय, मोनू, मुन्ना, घनश्याम पाठक आदि संविदा कर्मी उपस्थित रहे.

रिपोर्टर:-आरके