देश की प्रगति एवं सद्भाव युवाओ के प्रगति एवं उनके शिक्षा पर निर्भर हैं: रामगोविन्द

Vivekanand
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. स्वामी विवेकानंद जी के 160वी जयंती पर उत्तर प्रदेश विधानसभा में पूर्व प्रतिपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी के जगदीशपुर पानी टंकी स्थित आवास पर एक गोष्टी का आयोजन किया गया एवं स्वामी विवेकानंद जी के स्मृतियों को याद करते हुए उन्हें नमन किया गया. इस अवसर पर अपने संबोधन में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि किसी भी देश की प्रगति एवं देश में सद्भाव वहां के युवाओं के प्रगति एवं शिक्षा पर निर्भर करता है.

देश के युवा ही देश को प्रगति के पथ पर लेकर जा सकता है और यह तभी संभव है जब देश का युवा अपने शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करेगा तथा उसे सही शिक्षा मिलेगी. विवेकानंद जी जैसे महापुरुषों के जयंती पर हमें आज देश और समाज में भाईचारा और एकता को बढ़ाते हुए देश के विकास में अपने योगदान हेतु संकल्पित होना होगा.

श्री चौधरी ने कहा कि सरकार को भी देश के शिक्षा व्यवस्था को सस्ती एवं सर्वसुलभ बनाने की सोच रखनी चाहिए. साथ ही युवा वर्ग को योग्यता के अनुरूप कार्य मिले इसका इंतजाम सरकार को करना चाहिए.
इस अवसर पर सुशील पाण्डेय “कान्हजी”,उपेन्द्र सिंह,अभिषेक पाण्डेय, संटू सिंह,विनोद पासवान,बृजभान यादव, पल्लू जायसवाल,लल्लन वैशाखी आदि ने अपना विचार व्यक्त किया.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट