कलश यात्रा की झांकियों ने सभी का मन मोहा

कलश यात्रा की झांकियों ने सभी का मन मोहा
महर्षि भृगु की धरती पर गायत्री माता के भक्तों और आस्था का उमड़ा सैलाब
गायत्री शक्तिपीठ से निकल पूरे नगर में भ्रमण कर कर पहुंचा गायत्री शक्तिपीठ
कड़ाके की ठंड में भी हजारों की संख्या में पहुंचे गायत्री परिवार के सदस्य

बलिया . नववर्ष के प्रथम दिन रविवार को महर्षि भृगु की पावन धरती पर आस्था का ऐसा सैलाब उमड़ा जिसे देख लगा पूरा शहर भक्तिमय हो गया. शक्तिपीठ से कलश यात्रा निकलने से पूरा माहौल पीत वस्त्रधारी गायत्री माता के भक्तों की भक्ति से भरपूर हो गया. कड़ाके की ठंड भी भक्तों के आगे नतमस्तक हो गयी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गायत्री परिवार बलिया द्वारा गायत्री माता प्राण प्रतिष्ठा का वार्षिकोत्सव और 108 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन एक जनवरी से चार जनवरी तक आयोजित है. एक जनवरी को इसी निमित्त भव्य कलश यात्रा निकली. निर्धारित समय से दो घंटा विलंब से कलश यात्रा शुरू हुई. शक्तिपीठ के मंच से शांति कुंज हरिद्वार से आयी भजन मंडली ने गायत्री मंत्र वे भजन सुनाए. शक्तिपीठ प्रभारी विजेंद्र नाथ चौबे ने सभी को मंच से यात्रा के दौरान कैसे चले क्या करें विस्तार से बताया. कलश यात्रा की शुरुआत के समय नगर पालिका के अध्यक्ष समाजसेवी अजय कुमार सपत्नीक मौजूद रहे.

इनरव्हील क्लब की चेयरमैन सरिता देवी ने कलश यात्रियों का अभिनंदन किया और मशाल प्रज्जवलित किया. भव्य कलश यात्रा शक्तिपीठ से निकल चमनसिंह बाग रोड पहुंची। वहां से चौक, फिर सिनेमा रोड होकर हनुमानगढ़ी फिर बालेश्वर मंदिर पहुंची. वहां से नया चौक होकर चित्रगुप्त मंदिर होकर भृगु ऋषि के मंदिर पहुंची. वहां से रेलवे स्टेशन होकर चौक आयी फिर महाबीरघाट रोड स्थित शक्तिपीठ आकर संपन्न हुई. कलश यात्रा के दौरान पूरे शहर का माहौल भक्तिमय रहा.जगह जगह यात्रा का अभिनंदन हुआ. यात्रा की झांकियों ने सभी का मन मोहा.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट