निर्भया के गाँव में महिला स्वास्थ्य शिविर

10 वीं पुण्यतिथि पर निर्भया को दी गई श्रद्धांजलि
नरहीं, बलिया.  दिल्ली गैंगरेप की शिकार निर्भया 29 दिसंबर 2012 को सिंगापुर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी .आज उनके गांव में निर्भया के नाम पर बने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर निर्भया की दसवीं पुण्य तिथि पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. पुण्य तिथि पर गांव के लोगों ने निर्भया को श्रद्धांजलि अर्पित किए तथा वर्तमान परिवेश में महिला उत्पीड़न के मामलों में हो रही वृद्धि पर चिंता जताई गई.

रेड ब्रिगेड ट्रस्ट की कोआर्डिनेटर दिव्या पाण्डेय के द्वारा आशा ट्रस्ट की ओर से आयोजित महिला स्वास्थ्य शिविर में महिलाओं का ब्लड प्रेशर, मधुमेह, बच्चों को भाप आदि की जांच और कुछ विटामिन्स की दवायें वितरण किया गया. दिव्या पाण्डेय ने कहा कि महिलाओ को शिक्षा स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. किसी भी आपात स्थिति में शासन द्वारा महिला हेल्पलाइन उपलब्ध कराया गया है, इसका बेहिचक उपयोग करें.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

निर्भया के बाबा ने कहा कि गांव में अस्पताल तो है लेकिन अस्पताल पर डाक्टर नहीं रहते हैं वहीं गांव आने वाली सड़क गड्डे में तब्दील हो चुकी है. इस मौके पर लालजी सिंह, बंशीधर राय , सुभाष पाण्डेय, मोहन मुरारी राय, बृजबिहारी पटेल, आर्या पाण्डेय, दिव्यानी पाण्डेय, शिखा यादव , खुशी शर्मा , अंतिमा शर्मा, आंचल आदि उपस्थित रहे .
नरही से विशंभर प्रसाद की रिपोर्ट