सुरहा ताल पक्षी महोत्सव महोत्सव को 15 जनवरी तक बढ़ाया गया

धूमधाम से मनाया गया पक्षी महोत्सव

बलिया. जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल सुरहा ताल पक्षी महोत्सव के तीसरे दिन भी कार्यक्रम को देखने के लिए उपस्थित हुई. उनके साथ मुख्य अतिथि माननीय सांसद विरेंद्र सिंह मस्त जी भी उपस्थित थे. जिलाधिकारी ने लखनऊ विश्वविद्यालय से आए हुए पक्षी विशेषज्ञ अमिता कनौजिया को धन्यवाद दिया कि वे महोत्सव में आए और अपने अनुभवों से लोगों को जागरूक किया .


उन्होंने कहा कि सब लोग जानते हैं कि सुरहा ताल बलिया की धरोहर है. इस धरोहर में हम सब लोग शामिल है इसलिए इस धरोहर को बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है. इसमें पर्यावरण भी आता है. सुरहा ताल पक्षी महोत्सव इस उपलक्ष्य में मनाया जा रहा है कि पर्यावरण को कैसे सुरक्षित रखा जाए और अपने आने वाली पीढ़ी को पर्यावरण के बारे में कैसे जागरूक किया जाए. महोत्सव में सैलानियों की भीड़ को देखते हुए जिलाधिकारी ने महोत्सव को 15 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है.

 

जिलाधिकारी ने कहा कि हमें बहुत खुशी हो रही है कि सुरहा ताल के अस्तित्व को बचाने के लिए हम लोगों ने जो परिकल्पना की थी वह साकार हो रही है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से लोग लगातार यहां पर आ रहे हैं और नौकायान का आनंद ले रहे हैं उससे सुरहा ताल का महत्व बढ़ेगा और न केवल जनपद में बल्कि देश में इसकी पहचान बढ़ेगी और इससे जुड़े हुए मछुआ समुदाय के लोगों की आय बढ़ाने का अवसर मिलेगा. साथ ही इस क्षेत्र का भी विकास होगा .

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी ने कहा कि यह महोत्सव कुछ दिनों में भले ही समाप्त हो जाएगा परंतु यहां पर जो भी प्रशासन के द्वारा संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं वह लगे रहेंगे और यहां पर घूमने फिरने के लिए आने वाले लोग इस का आनंद लेते रहेंगे. जिलाधिकारी ने कहा कि बलिया में यदि कहीं स्वर्ग है तो वह सुरहा ताल है.

जिलाधिकारी ने बसंतपुर ग्राम पंचायत के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने प्रशासन के एक आवाहन पर सुरहा ताल को सजाने संवारने और उस को विकसित करने में भरपूर सहयोग दिया.

सुरहा ताल पक्षी महोत्सव में हुआ नौकायन प्रतियोगिता

बलिया. सुरहा ताल पक्षी महोत्सव के तीसरे दिन नौकायन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें प्रथम स्थान राजेंद्र साहनी, द्वितीय स्थान भगवान साहनी और तृतीय स्थान कृष्णा साहनी ने प्राप्त किया. इन तीनों को जिलाधिकारी और सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने पुरस्कृत किया.

Click Here To Open/Close