मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने बारिश से फसलों को हुए नुकसान का लिया जायजा, कहा मुआवजा दिलाने का प्रयास करेंगे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हल्दी.अतिवृष्टि के कारण क्षेत्र मे हुए फसलो के नुकसान का जायजा लेने उत्तर प्रदेश सरकार के सांसदीय कार्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल शनिवार के दिन एसडीएम सदर के साथ निरुपुर,पुरास, पिण्डारी,बसुधरपाह, कृपालपुर, कठही,भरखोखा,भरसौता, परसिया,सुल्तानपुर,आदि गाँवो का निरीक्षण किया.
क्षेत्र में इस वर्ष अतिवृष्टि होने के कारण दर्जनो ग्रामों के किसानों के हजारों एकड़ खेतो में पानी लगने के कारण खड़ी फसल तथा सब्ज़ियों को भारी नुकसान हुआ है. जिससे किसानों का खरीफ की फसल तो नष्ट हो ही गई, आगे रबी की फसल की बोवाई पर भी ग्रहण लग गया है जिसके चलते किसानों के सामने बड़ी समस्या खड़ी होने की आशंका है.


क्षेत्रीय लोगों के निवेदन पर निरीक्षण कर मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द से जल्द किसानों के हुए नुकसान का आकलन कर मुआवजा दिलाने तथा इस क्षेत्र में जल निकासी का स्थाई समाधान कराने का प्रयास करूंगा.

पूर्व सैनिक संगठन की बैठक


हल्दी.विकास खण्ड बेलहरी के सुल्तानपुर स्थित रामलखन बाबा के स्थान पर शनिवार के दिन ब्लाक बेलहरी के पूर्व सैनिक संगठन की बैठक की गयी.बैठक में पूर्व सैनिकों व शहीद सैनिकों के परिवारों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया.वही सैनिकों के सेवा निवृत होने के बाद जीवन मे आने वाली कठिनाइयों के निवारण हेतु पूर्व सैनिक संगठन के लोगो ने थाने में जाकर थानाध्यक्ष हल्दी सुरेश चंद्र द्विवेदी को अवगत कराया गया.जिस पर थानाध्यक्ष द्वारा सम्मान पूर्वक व्यवहार करते हुए हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया.


बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सूबेदार अखिलेश्वर सिंह तथा संचालन मंत्री दयानन्द पाण्डेय ने किया.इस मौके पर सत्यनारायण सिंह द्वाबा अध्यक्ष, कामता सिंह अध्यक्ष दुबहर ब्लाक,बेलहरी ब्लाक अध्यक्ष रामकुमार यादव,कैप्टन आरके राय,कैप्टन शमशुल हक,लक्ष्मण चौधरी,अखिलेश पाण्डेय,अशोक पाण्डेय,भानु प्रताप सिंह आदि सहित क्षेत्र के दर्जनों भूतपूर्व सैनिक उपस्थित रहे.

(हल्दी से रिपोर्टर आरके की रिपोर्ट)