रेवती में श्रद्धा और उल्लास के साथ शुरू हुआ नवरात्र, श्रद्धालुओं ने मंदिरों में की आराधना

रेवती,बलिया. बुधवार के दिन ब्रम्ह बेला में शारदीय नवरात्र की प्रतिपदा को जैसे ही देवी मन्दिरों के कपाट खुले श्रद्धालुओं ने शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा का पूजन-अर्चन शुरू किया. दुर्गा सप्तसती का पाठ करने वाले कुछ लोग सुबह ही कलश स्थापन में लग गये तो कुछ साढे ग्यारह बजे के बाद अभिजीत मुहुर्त में कलश स्थापना किये.

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के देवी मन्दिरों को आकर्षक रूप से सजाया गया है.भोर की प्रथम किरण फूटने से पूर्व ही गायघाट स्थित मां पचरूखा देवी मन्दिर,शोभनाथपुर स्थित मां भगवती मन्दिर,दुर्जनपुर स्थित मां काली मन्दिर,पचदेवी मन्दिर,नगर के उत्तर टोला स्थित मां दुर्गा मन्दिर,बड़ी बाजार काली माता मन्दिर सहित देवी मन्दिरों में भक्तों का रेला लगा रहा.जो पूजन-अर्चन में देर रात्रि तक तल्लीन रहा. उधर नगर में स्थापित होने वाली 21 दुर्गा प्रतिमाओं के पांडाल का निर्माण कार्य में सम्बन्धित समितियों के सदस्य लगे हुए है.इसके साथ नगर स्थित रामलीला मैदान में होने वाले रामलीला मंचन की सारी तैयारियां आयोजन समिति द्वारा पूरी कर ली गयी है.

 

एलर्ट मोड में रही पुलिस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती. स्थानीय पुलिस नवरात्र को लेकर एलर्ट मोड में है.प्रतिपदा तिथि को नगर सहित ग्रामीण इलाकों में स्थित देवी मन्दिर पर पुलिस ड्यूटी पर मौजूद रही.इसके साथ ही प्रभारी थानाध्यक्ष अमित सिंह एवं एसआई अजय यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने नगर में स्थापित होने वाली 21 दुर्गा प्रतिमाओं के पांडाल स्थल का जायजा लिया.

पुलिस टीम ने मूर्ति विसर्जन रुट, मूर्ति विसर्जन स्थल दहताल तथा कोलनाला कुण्ड पर पहुंचकर मौका मुआयना किया. नगर में स्थापित होने वाली  21 मूर्तियों का विसर्जन दो अलग-अलग जगहों यानि करीब आधा दर्जन मूर्तियों का विसर्जन नगर के दहताल शेष अन्य का विसर्जन कोलनाला कुण्ड में होता है.

(रेवती से पुष्पेंद्र तिवारी की रिपोर्ट)