शम्शुद्दीनपुर के प्रधानाध्यापक निलंबित, विद्यालय में 4 छात्राओं का रोटी बनाते वीडियो हुआ था वायरल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. शिक्षा क्षेत्र सीयर के कम्पोजिट विद्यालय शम्शुद्दीनपुर की रसोईया के साथ रोटी बनाते हुए छात्राओं के वायरल वीडियो मामले में विद्यालय के प्रधानाध्यापक जयराम प्रसाद को निलंबित कर दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए बीएसए शिव नारायण सिंह ने यह कार्रवाई की है.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने यह कार्रवाई इस मामले के जांच अधिकारी नगरा के खंड शिक्षा अधिकारी बंशीधर श्रीवास्तव द्वारा प्रस्तुत जांच रिपोर्ट के आधार पर की है. निलंबित प्रधानाध्यापक को ब्लॉक संसाधन केंद्र सीयर से संबद्ध किया गया है. निलंबन अवधि में उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि देर होगी.

 

बीएसए ने सीयर के खंड शिक्षा अधिकारी से विद्यालय के अन्य शिक्षकों, शिक्षामित्रों और रसोइयों से स्पष्टीकरण मांगने को कहा है.

 

बताते चलें कि सोमवार को विद्यालय में मिडडे मील के लिए रोटी बनाती हुई 4 छात्राओं का वीडियो वायरल हुआ था. इस मामले में विद्यालय के प्रधानाध्यापक जयराम प्रसाद और क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया था कि छात्राएं शौकिया रोटी बना रही थीं. यही नहीं छात्राओं ने भी बयान दिया था वह रोटी बनाना सीखना चाहती थीं इसीलिए रोटी बना रही थीं.

इस तरह की लीपापोती पर स्थानीय ग्रामवासियों ने नाराजगी जताई थी. उनका कहना था कि क्या वह बालिकाओं को विद्यालय में रोटी बनाना सीखने भेजते हैं जो उन्हें रोटी बनाना सिखाया जा रहा था. अगर छात्राओं ने खुद से रोटी बनाई तो भी उन्हें रोका क्यों नहीं गया. इस बात का जवाब ना तो प्रधानाध्यापक के पास था और ना ही खंड शिक्षा अधिकारी के पास.

बहरहाल बीएसए की कार्रवाई के बाद मामला अब शांत होता दिखाई दे रहा है.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)