भाजपा के पूर्व विधायक ने लखनऊ में जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय केंद्र की जांच पर उठाए सवाल

नगरा,बलिया.भाजपा के पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह एक बार फिर अपनी ही पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लखनऊ में निर्माणाधीन जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय केंद्र की जांच पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि साढ़े चार साल बाद अब जांच की याद क्यों आई है.

पूर्व विधायक ने कहा कि इस केंद्र से लाखो रुपए का सामान चोरी हो गया और देखभाल के अभाव में उसमे पानी भर गया है. अभी जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि उस संस्था में दो सौ करोड़ का नुक़सान हुआ है.आखिर देखभाल की जिम्मेदारी किसकी है. उन्होंने सरकार से मांग की कि उस अंतरराष्ट्रीय केंद्र का निर्माण पूरा कराया जाए अन्यथा जेपी जयंती पर 11 अक्टूबर को बलियावासी हजारों की संख्या में लखनऊ पहुंचकर वहां पर उनका जयंती मनाएंगे.

राम इकबाल सिंह ने कहा कि जय प्रकाश नारायण किसी राजनैतिक दल या किसी एक के नहीं थे. वे पूरे भारत के थे. वो एक महान क्रांतिकारी थे जो हमेशा देश के बारे में सोचते थे. वे चाहते तो देश के प्रधानमंत्री बन सकते थे लेकिन बिना पद के देश की सेवा किए. उनकी स्मृतियों को संजोने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल में 886 करोड़ की लागत से जेपी अंतरराष्ट्रीय केंद्र का निर्माण कराया लेकिन वो पूरा नहीं हो पाया. उसमे सौ करोड़ रुपए की और जरूरत है.

देखभाल और रख रखाव के अभाव में केंद्र से लाखो रुपए का सामान गायब हो गया. उसमे पानी भर गया है. उन्होंने सवाल खड़ा किया कि आखिर सरकार के पैसे से बने इस संस्था के देखभाल की जिम्मेदारी किसकी है. उन्होंने कहा कि यह जय प्रकाश नारायण का अपमान है, इससे बलिया वासी मर्माहत है. पूर्व विधायक ने जेपी की विचारधारा से जुड़े लोगो का इस केंद्र के निर्माण को पूरा करने के लिए आगे आने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि सरकार साढ़े चार वर्षो तक जांच क्यो नहीं कराई, जांच पहले भी हो सकती थी.

(नगरा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.