बांसडीह,दुबहर और बैरिया में ग्राम पंचायत सदस्यों की मतगणना संपन्न, यह रहे विजेता

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह. खंड विकास कार्यालय बांसडीह पर सोमवार के दिन 5 ग्राम पंचायतों के 13 वार्डो के लिए बीते शनिवार को मतदान संपन्न होने के बाद आज सोमवार के सुबह 10 बजे से मतगणना प्रारंभ हुई.
बीडीओ रणजीत कुमार ने बताया कि जयदोपुर के वार्ड नंबर में 5 दयाशंकर वर्मा और संजय गुप्ता दोनों ने 67-67 मत पाए, जिस करण से लॉटरी के माध्यम से दयाशंकर वर्मा को विजयी घोषित किया गया. वहीं पर्वतपुर ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 8 से कमलावती देवी व 13 से लालबाबू विजेता घोषित. हुए इसी क्रम में ग्राम पंचायत सुरहिया के वार्ड नंबर 15 से अवध बिहारी विजेता घोषित हुए.
ग्राम पंचायत बघवा के वार्ड नंबर 7 से आरती देवी, वार्ड नंबर 8 से राहुल वर्मा, वार्ड नंबर 11 वीरेंद्र कुमार विजेता घोषित हुए . ग्राम पंचायत शराक के वार्ड नंबर 7 राबड़ी देवी वार्ड नंबर 2 से रम्भा देवी को विजेता घोषित किया गया. ग्राम पंचायत महाराजपुर के वार्ड नंबर 4 से संजय वार्ड नंबर 8 से विद्यावती देवी वार्ड नंबर 9 से श्याम यादव वार्ड नंबर 10 से अजीत विजेता घोषित हुए.

बैरिया में मतगणना 1 घंटे में समाप्त, परिणाम घोषित

बैरिया स्थानीय ब्लॉक अंतर्गत 3 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्य के 3 पदों के लिए शनिवार को उप चुनाव का मतदान हुआ था जिस की मतगणना आज सोमवार को बैरिया ब्लॉक के सभा कक्ष में निर्धारित समय पर शुरू हो गई और 1 घंटे में ही मतगणना पूरी हो गई।
परिणाम घोषित करते हुए एडीओ पंचायत अवधेश पांडे ने बताया कि तालिबपुर में कंचन देवी को 85 मत तथा प्रभावती देवी को 83 मत मिले. 2 मतों से कंचन देवी विजयी हुईं. वही नौरंगा ग्राम पंचायत में सविता देवी ने गुड़िया देवी को 4 मतों के अंतर से हराया. सविता को 148 जबकि प्रतिद्वंदी गुड़िया को 144 मत मिले. आधिसिझुआ ग्राम पंचायत में सीता देवी ने पूनम देवी को 30 मतों के अंतर से हराया. सीता देवी को 56 व पूनम देवी को 26 मत मिले.

बराबर मत होने पर लिया गया लाटरी का सहारा

दुबहर क्षेत्र पंचायत कार्यालय पर सोमवार को हुई मतगणना में बाबूराम के छपरा ग्राम सभा में 2 सदस्यों के उपचुनाव में वार्ड संख्या 4 से लक्ष्मीना देवी 13 मतों से विजयी हुईं.  उनकी विरोधी मंजू देवी को 46 मत मिले। इसी ग्राम सभा के वार्ड संख्या 6 से पूनम तिवारी लॉटरी के द्वारा विजई घोषित की गई. उनके प्रतिद्वंदी प्रभावती देवी को भी 41 मत मिले थे। दोनों प्रत्याशियों के मत बराबर होने के कारण लॉटरी का सहारा लेना पड़ा. इस बात की जानकारी एडीओ पंचायत संजय सिंह ने दी.


(बांसडीह से रविशंकर पांडेय के साथ बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)