गड़ारी नाले की खुदाई कार्य का शुभारंभ, सुरहा ताल के किनारे खेतों में जलभराव से मिलेगी निजात

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. सुरहा ताल के किनारे खेतों में बरसात के मौसम में लंबे समय तक होने वाले जलभराव से राहत दिलाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. कटहल नाले के साथ अब गड़ारी नाला की भी सफाई व खुदाई शुरू हो गई है. संसदीय कार्य एवं ग्राम्य विकास राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने गुरुवार को बकायदा पूजन-अर्चन कर खुदाई के कार्य का शुभारंभ किया.

राज्यमंत्री ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि बरसात का मौसम आ गया है, इसलिए कार्य में तेजी बनाए रखा जाए. इस बात का भी खास ध्यान रहे कि खुदाई का कार्य मानक के अनुरूप हो.

 

उन्होंने कहा कि भारी बरसात की वजह से सुरहा ताल के किनारे खेतों में लंबे समय तक जलजमाव की समस्या पिछले दो वर्षों से देखने को मिल रही है.  इसकी वजह से किसानों को काफी नुकसान भी हो रहा है. किसान हित में इस समस्या से निजात दिलाने के लिए हम सब गंभीर हैं. सुरहा ताल से जुड़े नालों की सफाई व खुदाई हो जाने से निश्चित रूप से काफी हद तक समस्या का समाधान निकलने की संभावना है.

 

बातचीत के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 70 वर्षों में इस नाले की अच्छी तरह खुदाई कभी नहीं हुई, जो कि अत्यंत जरूरी था. राज्यमंत्री के इस प्रयास की सबने सराहना की. इस अवसर पर सिंचाई विभाग के अवर अभियंता विवेक सिंह, भानु प्रताप सिंह, प्रधान पिंटू सिंह, विमलेश सिंह, पूर्व प्रधान नित्यानन्द, अचरज सिंह व अन्य ग्रामीण मौजूद थे.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)