दो साधुओं की गला रेतकर हत्या, हत्यारोपी हत्थे चढ़ा

बुलंदशहर। अनूपशहर थाना क्षेत्र के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर में सोमवार देर रात दो साधुओं की गला रेतकर हत्या कर दी गई. हत्यारोपी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया.


अनूपशहर शिकारपुर मार्ग पर स्थित गांव पगौना में शिव मंदिर है. यहां 10 वर्षों से गरीबदास उर्फ जगन दास निवासी भदेसी आश्रम अलीगढ़ तथा उनका शिष्य शेरसिंह उर्फ सेवादास निवासी गांव कनौरा थाना छतारी बुलंदशहर मंदिर में रहकर देखभाल करते थे.

आरोप है कि सोमवार को गांव पगोना निवासी मुरारी उर्फ राजू पुत्र देवी सहाय एक संत का चिमटा उठाकर ले गया था. साधुओं ने उसके घर जाकर नाराजगी जताई थी. ग्रामीणों की माने तो इसी बात को लेकर मुरारी ने रात में दोनों साधुओं की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी सुबह श्रद्धालुओं के मंदिर पहुंचने पर हुई. इसी बीच गांव के ही लोगों ने आरोपित मुरारी को जंगल से भागते हुए पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दोनों साधु करीब 12 साल पहले अपने परिवार को छोड़कर अलीगढ़ के एक आश्रम में रहने के लिए आए थे. यहां से 10 साल पहले पगोना गांव में स्थित मंदिर में आ गए और यहीं पर रह कर पूजा पाठ करने लगे. उनके परिजनों के बारे में पता लगाया जा रहा है.