बलिया न्यूज़ अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

ब्रेकिंग न्यूज़

डांस यूपी डांस सिंग यूपी सिंग का हुआ ऑडिशन
बलिया। भविष्य दीप कला केंद्र द्वारा आयोजित डांस यूपी डांस सिंग यूपी सिंग का ऑडिशन गोल्डेन विंग स्कूल अपरिमिता संस्थान पर संपन्न हुआ.

छात्रवृत्ति हेतु 10 सितम्बर तक करे आवेदन
बलिया। जनपद के समस्त राजकीय/शासकीय एवं मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के पूर्वदशम कक्षा 9-10 के छात्र/छात्राओं हेतु छात्रवृत्ति भरने की अंतिम तिथि 10 सितंबर निर्धारित है.

कराटे प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहा बलिया जनपद 
बलिया। स्पोर्ट्स सो तो कान कराटे फेडरेशन आप यूपी के तत्ववधान में 12वीं राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन वाराणसी के सारनाथ में किया गया. इस प्रतियोगिता में बलिया सो तो कान कराटे एसोसिएशन के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए इस प्रतियोगिता में अपने आयु वर्ग में मैडल जीते.

फिजियोथेरेपी से कई शारीरिक तकलीफों से निजात संभव
बलिया। विश्व फिजियोथेरेपी दिवस जिला चिकित्सालय में रविवार को फिजियोथेरेपिस्ट जिला दिव्यांगजन पुर्नवास केंद्र पर डॉ0 अश्वनी कुमार तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई

मउ जा रही ट्रेन की चपेट में आया युवक, मौके पर मौत
रसड़ा(बलिया): मऊ रेलवे मार्ग पर गढ़िया पावर हाउस के सामने 20 वर्षीय बहरे युवक की ट्रेन से कट कर मौत हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जरूरी कार्रवाई में जुट गयी.

कटान से सैकड़ों एकड़ परवल के खेत गंगा में डूबे
बैरिया :नौरंगा ग्राम पंचायत में गंगा की उतरती लहरों का कहर खेतों पर टूट रहा है. पिछले 1 सप्ताह से हो रहे कटान में सैकड़ों एकड़ परवल का खेत गंगा में समा चुके हैं. गंगा पार के इस इलाके में बाढ़ व कटान रोधी कोई भी कार्य नहीं हो रहा है. लोगों का कहना है कि डीएम को सूचना दी गई है लेकिन वह नहीं आए.

अस्पताल में डाक्टर और जांच मशीनें नहीं,लोग परेशान
दुबहर: क्षेत्र के लोगों ने जनपद के जिला चिकित्सालय की बदहाली और चिकित्सा व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर की. मंगल पांडे विचार मंच की अखार ढाले पर हुई बैठक में अध्यक्ष कृष्ण कांत पाठक ने कहा कि वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के चार सांसद, दो मंत्री एवं तीन विधायक हैं. फिर भी जिला के अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टर बहाल नहीं हुए और न ट्रामा सेंटर विधिवत चालू किया जा सका.वहीं, अनेक कीमती जांच मशीनें धूल फांक रही हैं.

खाकी बाबा मुफ्त क्विज प्रतियोगिता में सोहन प्रथम
बैरिया(बलिया): तहसील क्षेत्र के गोन्हियाछपरा गांव के खाकी बाबा आश्रम में आयोजित नि:शुल्क क्विज प्रतियोगिता में प्रीतम छपरा निवासी सोहन पासवान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. वहीं, दयाछपरा के सूर्यभान निषाद द्वितीय और देवकीछपरा को शुभम कुमार वर्मा को तीसरा पुरस्कारमिला. प्रतियोगिता में 130 छात्रों ने भाग लिया था.

प्रतिबंध के लिए पाकिस्तान को ढाल बनाना बेमानी
धारा 370 हटाये जाने के करीब एक माह बाद NSA अजित डोभाल मीडिया से मुखातिब हुए. डोभाल ने J&K के नेताओं की नजरबंदी को न्यायसंगत ठहराते हुए ‘सुरक्षात्मक’ कदम बताया. बहरहाल, मामला इतना उलझ चुका है कोई भी इसपर दावे के साथ कुछ नहीं कह सकता.

Trailer Launch : कीर्ति आजाद की फिल्‍म ‘किरकेट – बिहार के अपमान से सम्‍मान तक’ का ट्रेलर जारी
बॉलीवुड में क्रिकेट और क्रिकेटरों के जीवन एक से एक फिल्‍में बनी, जिन्‍हें लोगों ने बेहद पसंद भी किया. इन दिनों 1983 वर्ल्‍ड कप जीत पर रणवीर सिंह एक फिल्‍म लेकर आ रहे हैं और अब उसी विश्‍व विजेता टीम के खिलाड़ी रहे कीर्ति आजाद भी एक फिल्‍म ‘किरकेट – बिहार के अपमान से सम्‍मान तक’ लेकर तैयार हैं, जिसका ट्रेलर पिछले दिनों एक समारोह के दौरान रिलीज किया गया.

जेवर चोरी मामले में मुख्यमंत्री को लिखा
 सुखपुरा: स्थानीय चट्टी पर एक ज्वेलरी की दुकान से 100 ग्राम गहना चोरी होने के बाद पीड़ित दुकानदार एक सप्ताह से थाने का चक्कर लगा रहा है. इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई. इससे नाराज पीड़ित ने मुख्यमंत्री और अन्य उच्चाधिकारियों को पत्र लिख कार्रवाई की गुजारिश की है.

सीओ के आश्वासन पर हड़ताल समाप्त
रेवती (बलिया): सीओ से आश्वासन मिलने के बाद सफाईकर्मियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस ले ली है. सफाईकर्मी से दु‌र्व्यवहार के आरोपी की गिरफ़्तारी के लिए उनकी हड़ताल जारी थी. हड़ताल के कारण तीन दिनों से नगर में नियमित सफाई व पेयजल सप्लाई नहीं हो रही थी.

बाइक की डिग्गी से चुराये 40 हजार रुपये

पूर (बलिया) : गौरी कड़सर के रहने वाले जयप्रकाश की बाइक की डिग्गी तोड़ कर किसी ने 40 हजार रुपये चुरा लिये. एकइल पहुंचने पर जयप्रकाश को इसका पता चल पाया. पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. यूनियन बैंक नगरा शाखा से जयप्रकाश रुपये निकाल कर लौट रहे थे.

कमांडर के धक्के से चालक घायल

नरही (बलिया): राष्ट्रीय राजमार्ग-31 स्थित लक्ष्मणपुर चौराहे पर खड़ी कमांडर जीप में दूसरी कमांडर जीप के टक्कर मारने से चालक पप्पू गुप्ता निवासी सोहॉव घायल हो गए. बिहार के बक्सर में उनका इलाज हो रहा है.

धूमधाम से निकली बाबा गणिनाथ की शोभायात्रा

बिल्थरारोड/बांसडीह (बलिया) : नगर में मद्धेशिया समाज के कुलगुरु बाबा गणिनाथजी महाराज की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई. शोभायात्रा में हाथी-घोड़ा के अलावा महिलायें भी शामिल थीं. बड़ी संख्या में लोगों ने कुलगुरु बाबा गणिनाथ जी महाराज की झांकी के सामने माथे टेके. शोभायात्रा के बाद प्रस्तावित मद्धेशिया धर्मशाला की अहाते में सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

महिलाओं ने DM की शवयात्रा निकाली
बलिया : मुफ्त शिक्षा की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे RTI कार्यकर्ता अधिवक्ता मनोज राय हंस के समर्थन में सैकड़ों महिलाओं ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया. हंस के प्रति प्रशासन के उपेक्षापूर्ण रवैये से नाराज आहत लोगों ने DM की शवयात्रा निकाली.

कटान क्षेत्र का मुआयना किया SDM ने

दयाछपरा: वर्ष 2016 के कटान के बाद शेष चौबेछपरा में तीन दिनों से कटान जारी है. कई मकान नदी में समा गए थे. सदर SDM अश्वनी कुमार श्रीवास्तव ने वहां पहुंच कटान क्षेत्र का मुआयना किया. एसडीएम ने पीड़ितों को जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.

1100 एकड़ में लगे मक्का-परवल बाढ से बर्बाद
जयप्रकाशनगर/दयाछपरा: बाढ़ के पानी से इलाके के करीब 1100 एकड़ खेत में लगे मक्का और परवल बर्बाद हो गये. उधर, बाढ़ खंड के अधिकारियों और ठेकेदारों ने उफनती गंगा को नियंत्रित करने के लिए फ्लड फाइटिंग शुरू कर दिया है.

अतिक्रमण के विरोध में ग्रामीणों का आंदोलन तीसरे दिन जारी
बैरिया: तालिबपुर गांव के लोगों का सार्वजनिक जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ धरना तीसरे दिन भी जारी रहा. तालिबपुर के रहने वालों ने कहा है कि अतिक्रमण हटने तक आंदोलन जारी रहेगा.

अपडेट के साथ

  • बिहार: STET की परीक्षा 7 नवंबर को, 37 हजार से अधिक पदों के लिए निकली भर्तियां
    पटना। बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 और शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक योग्यता परीक्षा 2019 सात नवंबर को होगी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन बिहार बोर्ड वेबसाइट www.bsebstet2019.in पर नौ से 18 सितंबर तक भरा जायेगा.

2. बैरिया और चितबड़ागांव की राज्य वित्त की धनराशि शासन ने रोकी
आजमगढ़। नगर निकायों के इन्कम का मुख्य स्रोत है प्रॉपर्टी टैक्स. आजमगढ़ मंडल के सात नगर निकायों में वित्त वर्ष 2017-18 और 2018-19 में प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली या तो की ही नहीं गई है या फिर उसका निर्धारण ही नहीं किया गया है. इसमें बलिया के नगर पंचायत चितबड़ागांव और बैरिया, मऊ का मधुबन, वलीदपुर और चिरैयाकोट और आजमगढ़ का माहुल शामिल है.

3. थाना दिवस पर आए मामलों का मौके पर निस्तारण
बलिया: जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में शनिवार को फेफना में आयोजित थाना समाधान दिवस थाना दिवस में दो शिकायते आयी जिनका निस्तारण मौके पर किया गया.

4. आइजीआरएस संबंधी मामले का तत्काल करे निस्तारण: डीएम
बलिया: जिला स्तरीय अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में संपन्न हुई. उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से मासिक रिपोर्ट एवं कार्य की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि जिस विभाग का कार्य अधूरा है वे पूरा कर ले. कोर्ट के मामले में और सभी विभाग के विशेष बिंदुओं पर चर्चा की गई.

5. दंगल प्रतियोगिता में पहलवानों ने दिखाया अपना दमखम
रसडा(बलिया): क्षेत्र के ग्राम कोटवारी मे शिव भगत के सरोवर पोखरा के निकट हनुमान मन्दिर में पूजा के बाद एक कुश्ती दंगल आयोजित किया गया जिसके मुख्य अतिथि क्षेत्र पंचायत के पूर्व सदस्य राजेश गुप्ता थे. कुशती दंगल में दिग्गज पहलवानो ने भाग लिया जिसमें विजयी पहलवानों को सम्मानित कर उन्हें पुरस्कृत किया गया.

6. जन चौपाल में संक्रामक रोग से बचाव की दी जानकारी
बलिया: DM भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में शनिवार को माध्यमिक विद्यालय बरवा के न्याय पंचायत करनई ब्लॉक हनुमानगंज में संक्रामक रोग नियंत्रण से बचाव और प्राथमिक विद्यालय जिगनी खास में राष्ट्रीय पोषण पौष्टिक आहार देने के संबंध में चौपाल लगाकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

7. यूपी में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र एमएलसी चुनाव की तैयारियां शुरू

लखनऊ। यूपी में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र एमएलसी चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. चुनाव मार्च 2020 में होने हैं और इनके लिए नामांकन की प्रक्रि‍या नवंबर तक चलेगी. इस बीच समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्‍याशि‍यों की सूची जारी कर दि‍या है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

8. 26 पशुओं और देसी कट्टे के साथ चार पशु तस्कर गिरफ्तार 

बांसडीह: पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर चौकी के तहत मिश्र केवटलिया के पास से 26 पशुओं के साथ चार पशु तस्करों को एक कट्टा 315 बोर व दो जिंदा कारतूस सहित पकड़ा. पुलिस ने चारों को गोवध निवारण अधिनियम के तहत जेल भेज दिया.

9. जन्मदिन पर पटाखे छोड़ने को लेकर मारपीट, दो की मौत

बलियाः उभाव थाना के बेल्थरा रोड पर ककरासो गांव में बर्थडे पार्टी में पटाखे छोड़ने पर हुए विवाद में दो लोगों की हत्या हो गयी. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें चार महिलाओं की हालत गंभीर बतायी जाती है. सूचना मिलने पर SP ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

10. जले ट्रांसफार्मर न बदलने से गांवों में बिजली संकट

बलिया : जिले के अधिकतर ग्रामीण इलाकों में जले हुए ट्रांसफार्मरों को न बदलने से वहां के लोगों को बिजली संकट झेलना पड़ रहा. संबंधित अफसरों की लापरवाही से रसड़ा, नगरा, फेफना बाजार इलाकों के रहने वाले लंबे समय से बिजली संकट से जूझ रहे हैं. इसको लेकर लोगों में काफी रोष है.

11. अवैध बिजली कनेक्शन लेने वालों पर विभाग की कार्रवाई

रसड़ा : कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ बिजली विभाग ने केस दर्ज कराया है. बकाया बिजली बिल वाले उपभोक्ताओं से विभाग ने 25 लाख रुपये भी वसूले.

12. दूध जांच टीम पर दुकानदार का हमला

बलिया : माल्देपुर मोड़ पर दुकानदारों ने दूध की क्वालिटी जांच के लिए आयी टीम पर हमला कर दिया. वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह मामले को शांत कराया. पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में ले लिया.

13. अस्पतालों की बदहाली पर विद्यार्थियों का DM दफ्तर के सामने प्रदर्शन

बलिया: शहर के तीनों कॉलेजों के विद्यार्थियों ने जिला और महिला अस्पताल में अनियमितता और बदहाली के खिलाफ DM दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया. उन्होंने महिला अस्पताल में मरीजों के भोजन के नाम पर घपलेबाजी का आरोप भी लगाया. अनियमितताओं की जांच न करने पर विद्यार्थियों ने तीव्र आंदोलन की चेतावनी भी दी.

14. DM तबादले की मांग पर वकीलों ने DM का पुतला जलाया

बलिया : अपनी मांगों को वकीलों ने DM दफ्तर के सामने उनका पुतला जलाया. उन्होंने जिलाधिकारी पर बांसडीह के SDM अन्नपूर्णा गर्ग के तबादले की मांग पर कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया.

15. अस्पतालों की बदहाली पर CMO को ज्ञापन

बलिया: जिले के अस्पतालों के कार्यकलापों से नाराज पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने चीफ मेडिकल अफसर(CMO)को ज्ञापन सौंपा है. उनके मुताबिक मरीजों को पर्याप्त सेवा नहीं मिल पाती. ज्ञापन में स्वास्थ्य सेवाएं तुरंत सुधारने की मांग की.

16. एक शिक्षा पद्धति को लेकर इनौस का धरना

सिकंदरपुर(बलिया): शिक्षा पद्धति को लेकर इंकलाबी नौजवान सभा के कार्यकर्ताओं ने सिकंदरपुर तहसील पर एक दिवसीय धरना दिया. धरने में संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष भागवत बिद ने कहा कि देश में एक संविधान एक कानून है तो शिक्षा पद्धति भी एक होनी चाहिए. ऐसा न होने से विषमताएं बढ़ती जा रही हैं.

17. मुकदमा से संतुष्ट नहीं, गिरफ्तारी की मांग पर अड़े
रेवती: पिछले दिनों कूड़ा उठाने को लेकर हुए विवाद में महज केस दर्ज करने से असंतुष्ट कर्मचारियों ने दफ्तर का कामकाज ठप कर प्रदर्शन किया. उन्होंने चेतावनी दी कि जबतक आरोपी गिरफ्तारी नहीं किया जायेगा, वे काम पर नहीं लौटेंगे. सफाई और पानी की समस्या झेलनी पड़ी.

18. कटान से कई मकान ढहे

बलियाः सदर तहसील के गंगापुर के पुरवा चौबेछपरा में गंगा की उतरती लहरों से शुरू हुए कटान में बस्ती के कई मकान नदी में विलीन हो गये.पिछले कई दिनों से जारी विनाशलीला के बावजूद संबंधित अधिकारियों ने कोई खबर नहीं ली.

19. सती घाट से ईंट लाद कर जा रही नाव डूबी, आठ लोग बाल बाल बचे

दोकटी क्षेत्र के सती घाट से ईंट लादकर बिहार जा रही नाव शुक्रवार को गंगा नदी में डूब गई. नाव में बैठे आठ मजदूर व एक नाविक तैरकर व ग्रामीणों के सहयोग से बाहर निकल सके. इस घटना से घाट पर अफरा-तफरी मच गई. इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे दोकटी के एसएचओ ने घटना की जायजा लिया.

20. गाड़ी चोर गिरोह का भांडाफोड़, 12 वाहन बरामद

बलिया। बलिया जिले की पुलिस ने वाहन चोरों के गिरोह का पर्दाफाश कर उनके पास से चोरी की 12 दोपहिया वाहन बरामद करने में सफलता हासिल की है.

21. खेसारी ने स्‍ट्रगल के साथी विकास को सौंपी बेस्‍ट एक्‍टर की अपनी ट्रॉफी

भोजपुरी सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव ने एक बार फिर ऐसा काम किया, जिससे उन्‍होंने लोगों का दिल जीत लिया. हम बात कर रहे हैं सबरंग अवार्ड 2019 की, जिसमें खेसारीलाल यादव को बेस्‍ट एक्‍टर के अवार्ड से सम्‍मानित किया गया. इस दौरान अवार्ड लेने गए खेसारीलाल यादव ने अपने स्‍ट्रगल के दिनों के साथी विकास सिंह वीरपन्‍न को मंच पर बुला कर अपनी ट्रॉफी सौंप दी और कहा कि इस अवार्ड के असल हकदार विकास हैं, क्‍योंकि उनकी वजह से ही आज मैं यहां हूं.

[पूरी खबर पढ़ें]