नगर के मिनरल वाटर प्लांटो पर पर खाद्य विभाग की छापेमारी

300 एमएल की तीन हजार पाउच सील, छरू सौ पाउच किया नष्ट
बलिया। अपर मुख्य साचिव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उप्र एवं जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने नगर क्षेत्र में चल रहे दो मिनरल वाटर प्लांट पर छापेमारी की. विभाग ने इस दौरान मिनरल वाटर के 300 एमएल की सात हजार पाउच को सील किया और 600 पाउच को मौके पर ही नष्ट करा दिया.
अभिहित अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि भीषण गर्मी के दृष्टिगत आम जनमानस को सुरक्षित खाद्य, पेय पदार्थ उपलब्ध कराए जाने के लिये अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरपी सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय, विपिन कुमार गिरी व नरेन्द्र कुमार की सचल दल ने अमृतपाली स्थित मां गंगे शुद्ध जल पाउच पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर की निर्माण इकाई का निरीक्षण कर नमूना संग्रहित किया गया. मौके पर मौजूद 70 बोरो में बन्द सात हजार पाउच को खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2008 के नियमो के उल्लघन में अधिगृहित कर निर्माता की अधिरक्षा में दे दिया गया.
इसके बाद सचल दल सहरसपाली स्थित भृगु उत्तम जल ड्रिंकिंग वाटर की निर्माण इकाई पर पहुची. यहाँ पर नमूना संग्रहित कर 300 एमएल की छः सौ पाउच को विनियमो के उल्लंघन में मौके पर ही नष्ट करा दिया गया. अभिहित अधिकारी श्रीवास्तव ने बताया कि नमूना को खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला भेजा जा रहा है. रिपोर्ट आने पर विधिक कार्यवाही किया जाएगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.