कोई भी निर्माण कार्य समय सीमा के अंदर हो: मस्त

बलिया व सलेमपुर के सांसद ने अधिकारियों के साथ बैठक में गिनाई प्राथमिकता

बलिया। बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व सलेमपुर के सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने जनपद में चल रही योजनाओं और परियोजनाओं के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक की। सांसद द्वय ने जिले के विकास के लिए अपनी प्राथमिकताएं गिनाई.
बलिया के सांसद मस्त ने अधिकारियों से कहा कि कार्य की प्राथमिकता और उसकी समय सीमा एक दूसरे के पूरक हैं. इसलिए निर्माण से जुड़े अधिकारी इसका ख्याल रखें. पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया कि टूटी हुई सड़कों को ठीक कराने के लिए विभाग हमेशा तत्पर रहे. प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी सड़कों की भी मरम्मत करा दी जाए. सरकार की जितनी योजनाएं है उसका लाभ जनता को मिलना चाहिए. विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद में जर्जर खंभे और तारों को बदलने की कार्रवाई में तेजी लाई जाए. हर घर बिजली होनी चाहिए.
लॉ एंड ऑर्डर पर उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी अपने अधीनस्थों के साथ बैठक कर लें. जिले में बेहतर कानून व्यवस्था के साथ हर पीड़ित को न्याय मिले, यह सुनिश्चित कराएं.
मस्त ने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसान सम्मान निधि का लाभ हर पात्र किसान को मिले. किसानों को किन योजनाओं के तहत लाभान्वित किया जा सकता है इसका व्यापक तौर पर प्रचार-प्रसार कराया जाए. मनरेगा से नालों की सफाई और बैरिया में भागड़ नाला व बलिया में कटहल नाले का अतिक्रमण हटाया जाए. आगे कहा कि राजस्व विभाग में निचले स्तर पर कार्य करने की जरूरत है. शिक्षा विभाग को निर्देश दिया कि मिड डे मिल का संचालन पूरी पारदर्शिता के साथ होना चाहिए. बलिया में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज की स्थापना प्रभावित है. इसे शीघ्र मूर्तरूप दिया जाए.

उन्होंने बताया कि शासन की लाभकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक पहुंचनी चाहिए. इसके किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी. जनता के प्रति जवाबदेही होनी चाहिए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सलेमपुर के सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि हर विभाग अपनी विभागीय योजनाओं से जनता को लाभान्वित करे, ताकि धरातल पर सरकार का काम दिख सके.
जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने कहा कि बैठक में जो निर्देश मिले हैं उसका अनुपालन सुनिश्चित कराएं. अगली बैठक में इसकी समीक्षा होगी. सांसद सलेमपुर रविन्द्र कुशवाहा, बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह, सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, एडीएम रामआसरे, एएसपी विजय पाल सिंह, जिला सूचना अधिकारी एके पाण्डेय तथा सभी एसडीएम, जनपद के समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे.