बलिया में 10 और सलेमपुर में 15 उम्मीदवार मैदान में

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। लोकसभा सामान्य निर्वाचन में बलिया और सलेमपुर संसदीय सीट के लिए नामांकन, स्कूटनी और नाम वापसी का काम हो चुका है. अब बलिया सीट पर 10 उम्मीदवार और सलेमपुर सीट पर 15 उम्मीदवार मैदान मेंं है. दोनों लोकसभा क्षेत्र में किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया. इससे पहले स्कूटनी के दौरान ही बलिया सीट पर 9 और सलेमपुर सीट पर 6 नामांकन खारिज हो गए थे.

बलिया के उम्मीदवार और उनका चुनाव चिन्ह

बलिया संसदीय सीट के लिए दस उम्मीदवार मैदान में हैं. गुरुवार को सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया. इसमें भारतीय जनता पार्टी के वीरेंद्र सिंह को कमल, समाजवादी पार्टी के सनातन पांडेय को साइकिल, भारतीय जन नायक पार्टी के अरविंद को एक्सटेंशन बोर्ड, जनता राज पार्टी के उदय प्रकाश को कैंची, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के गोपाल राम खरवार को आरी, भारतीय समता समाज पार्टी के जन्मेजय कुमार प्रजापति को बल्लेबाज, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विनोद को छड़ी, जनता क्रांति पार्टी (राष्ट्रवादी) की सीमा चौहान को बल्ला, निर्दल उम्मीदवार ओम प्रकाश पांडेय को एयर कंडीशनर और मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय को हीरा चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है.

सलेमपुर के उम्मीदवार और उनका चुनाव चिन्ह

लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर में 15 उम्मीदवार एक दूसरे के साथ हाथ आजमाने को तैयार हैं. रिटर्निंग ऑफिसर मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह ने गुरुवार को आए उम्मीदवारों को उनको आवंटित चुनाव चिन्ह का वितरण किया.
सलेमपुर संसदीय सीट के लिए बहुजन समाज पार्टी के आरएस कुशवाहा को हाथी, भारतीय जनता पार्टी के रविंद्र कुशवाहा को कमल का फूल और कांग्रेस के राजेश मिश्रा का हाथ चुनाव चिन्ह है. इनके अलावा पीस पार्टी के अजीमुल्लाह को एयर कंडीशनर, जनता क्रांति पार्टी राष्ट्रवादी के कैलाश चौहान को बैट, भारतीय समता समाज पार्टी के कृपा शंकर प्रसाद को अलमारी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की पूजा पांडे को चाबी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राजा राम को छड़ी चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है. इसी प्रकार प्रकार हिंदुस्थान निर्माण दल के रामजी प्रताप जिज्ञासु को वाटर टैंक, जनता कांग्रेस के मो.सरूर अली को गन्ना किसान, राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के सुमेश्वरनाथ तिवारी को कोट चुनाव चिन्ह मिला है. निर्दल प्रत्याशी छोटे लाल को ट्रैक्टर चलाता किसान, विद्याशंकर पांडे को कोकोनोट फार्म, विश्राम को सेव और सुनील कुमार पांडेय को ऑटो रिक्शा चुनाव चिन्ह मिला है.

उम्मीदवारों के निर्वाचन व्यय सम्बंधी बैठक 4 को

बलिया और सलेमपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को नामांकन भरने के बाद से ही चुनाव सम्बन्धी खर्च का सही लेखा-जोखा स्वयं या अपने निर्वाचन अभिकर्ता द्वारा देना जरूरी है. बलिया के रिटर्निंग ऑफिसर डीएम भवानी सिंह खंगारौत और सलेमपुर के रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ बद्रीनाथ सिंह ने बताया कि इसी संबंध में 4 मई को शाम 5 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई है. बैठक में उम्मीदवार या उनके निर्वाचन अभिकर्ता को निर्वाचन संबंधी व्यय लेखा को रखने और विधिक प्रावधानों से अवगत कराया जाएगा.