न्यायिक अधिकारी भी उतरे वोटरों को जागरूक करने

वोट डालने के अधिकार को लेकर जागरूकता लगाया शिविर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मताधिकार के प्रति जागरूकत को लेकर न्यायिक अधिकारी भी जनता के बीच आ गए हैं. मंगलवार को बिल्थरारोड तहसील के प्राइमरी पाठशाला अवाया में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया द्वारा वोट डालने के अधिकारों के प्रचारण हेतु जागरूकता शिविर लगाया गया.
शिविर में प्राधिकरण के सचिव अनिल कुमार ने मताधिकार के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी और वोट डालने हेतु प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर आप अपने अधिकार से वंचित ना रहें और अपने मतदान बूथ पर जाकर अपने अधिकार का प्रयोग करें. श्री कुमार ने राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में जानकारी दी और कहा कि दीवानी न्यायालय के प्रांगण में 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत लग रहा है. आप अपने छोटे-मोटे मामले को इसमें लगवाकर सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित कराये.
स्थाई लोक अदालत के सदस्य सपना पांडे ने मीडिएशन सेंटर के बारे में बताया. उन्होंने ने बताया कि परिवारिक वाद विवाद सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित कराये जाते है. सुलह समझौता सबसे अच्छा है. इससे समय पैसा दोनों की बचत होती है. शिविर में एसडीएम संतलाल, तहसीलदार दूधनाथ गौतम आदि उपस्थित रहे.