पोस्टल वैलेट से वोटिंग के सम्बंध में अधिकारियों की जिम्मेदारी तय

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार बैठक कर दिए निर्देश

बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने लोकसभा में डाक मतपत्रों के जरिये मतदान की प्रक्रिया पूरा करने से सम्बंधित बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में की. उन्होंने चुनाव कार्यालय, डाक मतपत्र के नोडल अधिकारी, सभी एआरओ और समस्त विभागाध्यक्ष को उनकी जिम्मेदारी से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि जो कर्मी इसी जनपद/संसदीय क्षेत्र के हैं वे ईडीसी के माध्यम से पोस्टल वैलेट का प्रयोग प्रारूप फॉर्म-12क के द्वारा करेंगे. अन्य जनपद के कार्मिक फॉर्म-12 द्वारा पोस्टल वैलेट के लिए आवेदन करेंगे.
उन्होंने कहा कि हर मतदान कार्मिक का मतदान सुगमता से कराना है. इसके लिए विधान सभावार फेसिलिटेशन सेंटर (सुविधा केंद्र) खोला जाएगा और मतदान कार्मिक अपना मत देंगे. सुविधा केंद्र के प्रभारी डीडीओ को भी हर व्यवस्था दुरुस्त रखने सम्बन्धी दिशा-निर्देश दिए गए. जिलाधिकारी ने जोर देकर कहा कि डाक मतपत्र के जरिये मत देने की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी.
पोस्टल वैलेट के नोडल अधिकारी उप संचालक चकबन्दी (डीडीसी) को जारी करने से सम्बन्धी पूर्व तैयारी कर लेने का निर्देश दिया. डाक मतपत्र से हर कर्मी को वोट डलवाने पर जोर दिया गया. रोजाना की सूचना को भी अपडेट रखने के को कहा गया. जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस सम्बंध में सीडीओ, एडीएम, सभी एसडीएम व नोडल अधिकारी से विस्तृत चर्चा करने के बाद सबकी जिम्मेदारी तय की. बैठक में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, एसडीएम (बांसडीह) अन्नपूर्णा गर्ग, एसडीएम (बैरिया) विपिन जैन, एसडीएम (सदर) आश्विनी श्रीवास्तव, एसडीएम (सिकन्दरपुर) राजेश यादव समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

Click Here To Open/Close