पुष्टाहार का दुरूपयोग पर 13 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सेवा समाप्त

नवंबर माह में थानाध्यक्ष बैरिया ने पकड़ा था अवैध पोषाहार, तभी से विभाग हुआ था सतर्क

बैरिया व मुरली छपरा की सीडीपीओ की संस्तुति व डीएम के अनुमोदन के बाद हुई कार्रवाई

बैरिया(बलिया)। बाल विकास पुष्टाहार विभाग में बुधवार को बड़ी कार्रवाई हुई. जिलाधिकारी भवानी सिंह का अनुमोदन मिलने के बाद जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत सिंह ने बाल विकास परियोजना बैरिया व मुरली छपरा क्षेत्र के तहत आने वाले कुल 13 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सेवा समाप्त कर दी. इन सभी पर पुष्टाहार का दुरुपयोग करने का आरोप है. इस कार्रवाई ने पूरे जनपद की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में दहशत पैदा कर दी है.

बीते 16 नवम्बर को बैरिया थानाध्यक्ष द्वारा भारी मात्रा में पोषाहार पकड़े जाने के बाद विभाग सतर्क हो गया था. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के कार्य पर पैनी नजर रखी जा रही थी. इसी बीच सीडीपीओ बैरिया एवं मुरलीछपरा ने इन 13 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के सम्बन्ध में मनमाने ढंग से कार्य करने, सरकारी सम्पति का दुरूपयोग करने, सत्यापन के दौरान अभिलेख नहीं देने तथा केन्द्र से लगातार अनुपस्थित रहने के साथ गंभीर अनियमितता की रिपोर्ट दी. इसके बाद सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. कुछ कार्यकत्रियों ने नोटिस का जवाब भी दिया, लेकिन वह संतोषजनक नहीं था. वहीं कुछ ने तो स्पष्टीकरण तक नहीं दिया. बैरिया व मुरलीछपरा की बाल विकास परियोजना अधिकारी की संस्तुति और जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद इन 13 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय आधरित सेवा समाप्त कर दी गई. इस बड़ी कार्रवाई से पूरे जनपद में हड़कंप मचा हुआ है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया की 5 व मुरली छपरा की इन 8 कार्यकत्रियों की सेवा हुई समाप्त

बाल विकास परियोजना कार्यालय बैरिया अंतर्गत जगदेवा की आंगनबाड़ी कार्यकत्री संजू सिंह, सन्ध्या सिंह, सुनैना देवी व अनीता और ग्राम श्रीनगर की कार्यकत्री सुनीता वर्मा की सेवा समाप्त की गई. इसी तरह बाल विकास परियोजना मुरलीछपरा के अंतर्गत गड़ेरिया की मिनी कार्यकत्री रानी देवी, नरहरिपुरी की कार्यकत्री पूनम यादव, शिवन टोला की दमयन्ती सिंह, चिरंजी छपरा की संजू यादव, दलजीत टोला की रूबि, सूर्यभानपुर की गीता ठाकुर, ठेकहां चांदपुर की कार्यकत्री बबिता सिंह, रामपुर कोडरहा की मुन्नी देवी की सेवा समाप्त कर दी गई है. जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत सिंह ने चेतावनी दी है कि इसी तरह अभियान चलेगा और पोषाहार का दुरुपयोग करने वाली कार्यकत्रियों पर कड़ी कार्रवाई होती रहेगी.