बैरिया में राजकीय पालीटेक्निक कालेज खोलने की मंजूरी मिली: विधायक

बैरिया(बलिया)। उप्र शासन ने बैरिया में राजकीय पालीटेक्निक कालेज खोलने की मंजूरी दे दी है. इस पर लगभग 50 करोड़ रुपये की लागत आएगी.
उक्त जानकरी देते हुए बैरिया भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि तीन माह पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर मैंने अपने क्षेत्र में राजकीय पालीटेक्निक कालेज खोलने की मांग की थी. तब उन्होंने सहमति जताई थी. शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय से पत्र जारी कर उन्हें सूचित किया गया है कि पूरे प्रदेश में 25 राजकीय पालीटेक्निक कालेज सरकार इस वर्ष खोलेगी. जिसमें एक राजकीय पालीटेक्निक कालेज बैरिया में खोला जाएगा. विधायक ने बताया कि राजकीय पालीटेक्निक कालेज के लिए जमीन नि:शुल्क चाहिए और जमीन की उपलब्धता इब्राहिमाबाद में ही है. इससे ज्यादा संभावना है कि इब्राहिमाबाद में बने अग्निशमन केंद्र के बगल में राजकीय पालीटेक्निक कालेज का निर्माण होगा. ऐसे स्थान के विषय में फाइनल निर्णय नहीं लिया गया है.
सुरेंद्र सिंह ने बताया कि भीखाछपरा गांव के दक्षिण तरफ भागड़ नाले पर पक्का पुल के निर्माण को भी मुख्यमंत्री कार्यालय से मंजूरी मिल गई है. जल्द ही इस पर कार्रवाई शुरू होगी. पहले इस पुल के लिए पूर्वांचल विकास निधि से धन स्वीकृत करने का आग्रह मैंने किया था. इसे भी मुख्यमंत्री कार्यालय से मंजूरी मिल गई है. इस पुल का निर्माण कार्य उत्तर प्रदेश सेतु निगम कराएगा. शिवपुर गंगा घाट पर गंगा पर प्रस्तावित पक्का पुल व पहुंच मार्ग के लिए सर्वे का कार्य पूरा हो गया है. प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश शासन द्वारा संबंधित विभागों को दिया गया है. कहा कि बैरिया विधान सभा क्षेत्र में दो नए विद्युत उपकेंद्र की स्थापना व सभी खराब सडकों के पुनर्निर्माण के लिए संबंधित विभाग के मंत्रियों से आग्रह किया हूं. सहमति प्राप्त हो गई है, जल्द ही आधिकारिक मंजूरी मिलने के साथ ही धन का आवंटन हो जाएगा.