जनसमस्याओं का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक : उपेन्द्र

भरौली (बलिया)। राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने सोहांव ब्लॉक के भरौली प्राथमिक विद्यालय के प्रांगड़ में आयोजित जन-चौपाल में जनता से सीधे रूबरू हुए. उन्होंने प्रधान मंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया. कार्यक्रम में नारी सशक्तिकरण से जुड़ी बुकलेट वितरित कर महिलाओं को जागरूक किया गया.
मंत्री ने विभागवार सभी विभागों व योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. दर्ज़नों जनसमस्याओं का मौक़े पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा निस्तारण कराया. मंत्री ने स्पष्ट किया कि जनता की समस्याओं को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखा जाए. यही सरकार की मंशा है.
स्थानीय लोगों की मांग पर मंत्री तिवारी ने क्षेत्र में पशु अस्पताल खुलवाने के भरोसा दिलाया. भरौली गंगा घाट पर हल्दिया-प्रयागराज मार्ग पर पोत स्टेशन के निर्माण की स्वीकृति दिलाने का आश्वाशन दिया. तिवारी ने कहा कि सहकारी बैंक में जिन निवेशकों का धन जमा हैं, उसे ब्याज समेत वापस दिलाया जाएगा. ग्रामीणों द्वारा पूर्व में संचालित भरौली से सोहांव के बीच नहर को पुनः संचालित करने की मांग की गई. इस पर मंत्री ने तत्काल संबंधित विभाग को निर्देशित किया. थानाध्यक्ष नरहीं को निर्देश दिया कि भरौली-बिहार सीमा पर किसी भी प्रकार के अवैध कार्य नहीं होने चाहिए. शिकायत मिलने पर दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. कानूनगो और लेखपाल को निर्देश दिया कि ग्रामसभा में दंबगो द्वारा सरकारी जमीन पर किये गए कब्जे को चिन्हांकित कर तत्काल खाली करावें. चार दिन के अंदर सरकारी जमीन के कब्जे की पूरी जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. कहा कि 2022 तक सभी पात्रों को आवास, शौचालय व सामाजिक सुरक्षा पेंशन उपलब्ध कराया जाएगा. शुक्रवार की शाम तक सभी जनसेवा केंद्रों के सत्यापन का निर्देश थानाध्यक्ष व राजस्व विभाग को दिया. कहा कि सभी पात्रों का नाम राशन कार्ड में दर्ज होने चाहिए और अपात्रों का नाम बाहर होना चाहिए. जिला पूर्ति अधिकारी इसको सुनिश्चित कर लें. इस अवसर उपायुक्त मनरेगा उपेंद्र पाठक, डीपीआरओ शेषदेव पाण्डेय, प्रोबेशन अधिकारी कृष्ण कांत राय , जिला कृषि रक्षा अधिकारी , खंड विकास अधिकारी सोहाव, विनोद राय, अक्षय राय , शिवानंद राय , राजेश सिंह , भोला ओझा राजेश राय , मंगनु राय , सुनील राय , नीतू राय आदि उपस्थित रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.