दलालों से ददरी मेला को मुक्ति दिलाने के लिए चेयरमैन ने कसी कमर

नपा में सीधे रजिस्ट्रेशन कराने वाले को हर वर्ष आरक्षित रहेगा स्थान

बलिया। ददरी मेला के माध्यम से नगर पालिका परिषद की आय बढ़ाने तथा दलालों से मुक्ति दिलाने को चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी तथा अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा ने कमर कस ली है. इस वर्ष दलालों के माध्यम से मीना बाजार में पैठ बनाने वालों की दुकान उजाड़ दी जायेगी. दूसरी तरफ सीधे नगर पालिका की रसीद कटाने वाले को ददरी मेला का स्थायी दुकानदार मानकर उनका पंजीकरण कर लिया जायेगा. इस वर्ष मिलने वाला स्थान हर वर्ष के लिए स्थाई माना जायेगा. यह घोषणा मंगलवार को समाजसेवी ने मेला के कैम्प कार्यालय में दुकानदारों के साथ बैठक में की. इस घोषणा का दुकानदारों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया.

चेयरमैन अजय कुमार ने संकल्प दुहराते हुए कहा कि हमने ददरी मेला को दलालों से छुटकारा दिलाने को मन में ठान लिया है. कहा कि कडे़ व कठोर नियमों के पालन से ही नपा की आय बढ़ाई जा सकती है. ददरी मेला में प्रति वर्ष ऐसा होता रहा है कि स्थानीय कुछ लोग नपा में घुसपैठ करके बडे़-बड़े प्लाट अपने नाम से आवंटित करा लेते थे और उसकी प्लाटिंग करके महंगे दर पर दुकानदारों को आवंटन का काम करते थे. इस व्यवस्था में दुकानदार लूटे जाते थे, और दलाल किस्म के लोग मालामाल हो जाते थे. इस व्यवस्था में नगर पालिका को कुछ भी हाथ नहीं लगता था.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नपा चेयरमेन अजय कुमार समाजसेवी ने इस दुर्व्यवस्था का अध्ययन किया और कहा कि हम ऐसा कत्तई नहीं होने देंगे. इस वर्ष मीना बाजार में वहीं दुकानदार रहेगीं जो सीधे नगर पालिका की पक्की रसीद कटाऐगी. उसे ददरी मेला के मीना बाजार का स्थाई दुकानदार भी माना जाएगा. मंगलवार को सुबह छः बजे पहुंचे चेयरमैन ने कैम्प कार्यालय में बैठक की. इस मौके पर सभासदगण अशोक सिंह, प्रमोद चैरसिया आदि मौजूद रहे.

Click Here To Open/Close