आशा सम्मेलन में 51 आशाएं हुईं सम्मानित

स्वास्थ्य योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने में आशाओं की अहम भूमिका : सांसद

बलिया। टाउन हॉल में हुए आशा सम्मेलन में उत्कृष्ट कार्य करने वाली कुल 51 आशाओं को सम्मानित किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि सलेमपुर सांसद रवींद्र कुशवाहा ने प्रत्येक ब्लॉक की तीन-तीन आशा बहुओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अपने संबोधन में सांसद कुशवाहा ने कहा कि गांव में गर्भवती महिलाओं व बच्चों का बेहतर स्वास्थ्य काफी हद तक आशाओं के कंधों पर होता है. आशाएं स्वास्थ्य विभाग की जड़ होती है. बिना उनके सहयोग के स्वास्थ्य विभाग की योजना जन-जन तक पहुँचनी सम्भव नहीं है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अधिकारी भी सुनिश्चित कराएं कि आशाओं की कोई समस्या ना हो. उनकी समस्या का त्वरित समाधान कराया जाए.
पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने आशाओं के कार्य की सराहना करते हुए उनके कार्यों पर प्रकाश डाला. विशिष्ट अतिथि समाजसेवी शबनम पांडेय ने कहा कि सरकार का महत्वपूर्ण अभियान आयुष्मान भारत में भी आशाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है. सुरक्षित प्रसव तभी होगा जब समय से गर्भवती महिला की जांच होगी. इस कार्य में आशाओं की भूमिका कि उन्होंने सराहना की. अध्यक्षता करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसपी राय ने सभी आशाओं को भरोसा दिलाया कि उनकी समस्या का समाधान प्राथमिकता पर होगा. बशर्ते वह भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक ढंग से करें. कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम प्रबंधक बसन्त राय, डीसीपीएम अजय पांडेय समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी व जिले भर से जुटी सैकड़ों आशा बहुएं मौजूद रहीं.