मृत बच्चा पैदा होने पर परिजनों ने किया हंगामा

बेरुआरबारी (बलिया)। ब्लाक मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे जच्चा बच्चा केन्द्र में मृत बच्चा पैदा होने पर परिवार वालों ने जमकर हंगामा कर दिया. आक्रोशित लोगों ने नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया.

मिड्ढा गांव के प्रधान सूचित शर्मा की पुत्र वधु सरिता देवी पत्नी दीनदयाल शर्मा को परिजन सोमवार की रात 11 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लेकर आए. काफी दर्द के बाद भी बच्चा नहीं हुआ. इस पर चिकित्सक से रेफर की बात करने लगे. इसके बाद भी रेफर नहीं किया. नतीजन सुबह जब बच्चा पैदा हुआ तो मरा हुआ. वहीं महिला की हालत काफी दयनीय हो गई. इस पर अस्पताल कर्मियों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

परिजनों ने आरोप लगाया कि कर्मचारियों द्वारा यह कहा गया कि डिलेवरी थोड़ा मुश्किल है, लेकिन हो जाएगी. जबकि हम लोगों द्वारा बार-बार रेफर करने की बात कहने के बाद भी जिला अस्पताल के लिए रेफर नहीं किया गया. इसकी वजह से बच्चा मर गया. परिजन एएनएम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे. देखते ही देखते काफी संख्या में भीड़ जुट गई. चिकित्सकों के काफी समझाने के बाद जच्चा को लेकर जिला अस्पताल के लिए ले गए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेरुआरबारी अस्पताल के चिकित्सक डॉ. शशिप्रकाश बताया कि एएनएम चंदावती की ड्यूटी थी. उससे पूछने पर बताया कि बच्चा गर्भ में ही मर गया था, जिसकी वजह से नाल भी खराब हो गया था, लिहाजा जिला अस्पताल भेजना पड़ा.

birth of a dead child in #Beruarbari #PHC #Sukhpura #Ballia