जनचौपाल में मंत्री ने सुनी जनता की समस्या, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश

बलिया। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कपूरी नारायणपुर , सिंहपुर और चितबड़ागांव में आयोजित जनचौपाल में जनता की समस्याओं को सुना. साथ ही मौके पर मौजूद संबंधित विभाग के अधिकारियो को निस्तारण के निर्देश दिए.
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण सरकार की प्राथमिकताओं में एक है. जिसके क्रम में गांव-गांव, घर-घर जाकर सरकार के मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी जन समस्याओं को सुन रहे हैं.

कहा कि वर्तमान सरकार गांव, गरीब व किसानों को समर्पित है. चौपाल में उन्होंने ग्रामीणों से विद्युत आपूर्ति के संबंध में जानकारी ली. लोगों ने पहले से ज्यादा घंटे विद्युत आपूर्ति होने की बात कही. लेकिन लगातार आपूर्ति नहीं होने की शिकायत की. इस पर मंत्री ने कहा कि सरकार 24 घंटे बिजली देना चाहती है. लेकिन पूर्व के जर्जर तार और ट्रांसफार्मर के चलते लगातार विद्युत आपूर्ति में समस्या आ रही हैं. इसको बदलने का कार्य चल रहा हैं. उन्होंने जनता से विद्युत कनेक्शन लेने तथा विद्युत चोरी रोकने में भी सहयोग करने का आह्वान किया. यह भी कहा कि बलिया जनपद को 24 घंटे निर्बाध विद्युत दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ. सामाजिक सुरक्षा पेंशन के अंतर्गत वृद्धा, विधवा व दिव्यांग पेंशन के अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिंहपुर के लेखपाल की शिकायत पर तहसीलदार को जांच का निर्देश दिया. गांवों स्वच्छता की स्थिति की जानकारी प्राप्त किया. निःशुल्क शौचालय योजना के अंतर्गत निर्माण व प्रोत्साहन राशि के प्राप्ति की जानकारी प्राप्त किये तथा लंबित प्रोत्साहन राशि के शीघ्र भुगतान का संबंधित को निर्देश दिए. सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों के राशन प्राप्ति की जानकारी प्राप्त किया. नए राशन कार्डों के आवेदन एवम सत्यापन में पारदर्शिता व तेजी लाने का प्रयास किया. जनचौपाल में जिला विकास अधिकारी शशिमौली मिश्रा , जिला पंचायत राज अधिकारी बलिया, तहसीलदार सदर, बीडीओ हनुमानगंज, बीडीओ गड़वार, बीडीओ सोहावं, उप खंड अधिकारी विद्युत, आपूर्ती निरीक्षक, नंदलाल सिंह, मोतीचंद गुप्ता, प्रेम नाथ सिंह, भोला ओझा आदि उपस्थित रहे.