न दिन में चैन न रात में राहत, चरमरा गई है सिकंदरपुर की विद्युत आपूर्ति

केन्द्र व प्रदेश सरकार की मंशा पर पानी फेर रही विद्युत आपूर्ति व्यवस्था

सिकंदरपुर(बलिया)। सरकार चाहे बिजली सुधारने की लाख दावे कर ले लेकिन धरातल पर इसका कोई प्रभाव पड़ने वाला नहीं है. जबकि प्रदेश व केंद्र सरकार बिजली व्यवस्था सुधारने को लेकर सरकार में आई थी. आज एक बार फिर लोगों की उम्मीद धूमिल होती दिखाई दे रही है.

इस भीषण गर्मी में लोग जहां रात में चैन से सो भी नहीं पा रहे हैं. वही दिन में छोटे छोटे कारोबारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि ना तो कोई जनप्रतिनिधि इस पर ध्यान दे रहा है और ना ही कोई अधिकारी. क्षेत्रीय लोगो का कहना है कि सरकार बनने के बाद स्थिति सुधरने की उम्मीद जगी थी, और उम्मीद को उस समय और ज्यादा पंख लग गया जब पता चला कि उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को अपने जिले का प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया. उस समय लोगों में हर्ष व्याप्त हो गया कि कम से कम बिजली की व्यवस्था अपने जिले में सुधर जाएगी. लेकिन आज लोग अपने आप को कोसते नजर आ रहे हैं. कभी ब्रेकडाउन तो कभी अन्य फाल्टों के कारण शहर वासियों व गांववासियों को रोस्टर के अनुरूप भी बिजली नसीब नहीं हो पा रही है. कितने घंटे बिजली मिलेगी यह बात तो कर्मचारी भी नहीं बता पाते हैं. दिन के समय इस भीषण गर्मी में जहां लोग पसीना बहाने को मजबूर है. वही रात के समय नींद हराम हो रही है. पेयजल का संकट भी बढ़ता जा रहा है. विद्युत व्यवस्था में सुधार किए जाने के प्रयास के चाहे जितने दावे किए जाएं लेकिन व्यवस्था में सुधार होने के बजाए दिन-प्रतिदिन स्थिति और बिगड़ती जा रही है. रात को बार बार हो रही ट्रिपिंग के कारण लोग करवटें बदल कर रात काटने को मजबूर है. वही तमाम लोग जमीन पर बैठकर बिजली आने का इंतजार करते हैं. भीषण गर्मी में नींद पूरी ना होने के कारण अनेक प्रकार की बीमारियां जन्म ले रही है. सबसे खराब हालत तो ग्रामीण क्षेत्रों की है यहां कब बिजली आए और कब चली जाए किसी को नहीं मालूम.

लोकल फाल्ट के वजह से प्रॉब्लम हो रही है बहुत जल्द फाल्ट को दूर कर के बिजली सुचारु ढंग से चालू करा दी जाएगी
एसडीओ

बिजली विभाग
सिकंदरपुर की बिजली व्यवस्था एकदम चरमरा सी गई है. हम लोगों ने कुछ दिन पहले इसकी ज्ञापन उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर को दिया था. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. यहां तक कि हमारे कार्यकाल में दिया हुआ ट्राली ट्रांसफार्मर की चक्का तक नहीं बदली जा रहा है. 6 महीनों से उसकी चक्का खराब पड़ी है. ना तो नगर पंचायत और ना ही बिजली विभाग इस ओर ध्यान दे रही है. उस ट्रांसफार्मर की वजह से काफी सहूलियत थी. इस सरकार में केवल जुमलेबाजी चल रही है कार्य नहीं किया जा रहा है

मोहम्मद रिजवी
पूर्व विधायक
सपा सिकंदरपुर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सरकार के सभी वादे हवा हवाई साबित हो रहे हैं. जबकि बिजली व्यवस्था की हालात तो एक कदम से खरांब हो गई है. अभी तक कोई विकास देखने को नहीं मिल रहा है. जिससे किसान भी परेशान है.

राजनारायण यादव

पूर्व विधान सभा प्रत्याशी
बसपा सिकंदरपुर
सिकंदरपुर में बिजली की ब्यवस्था एक दम से ध्वस्त हो गयी है. जनता में हाहाकार मची है. अगर स्थिति 2 से 4 दिन में नही सुधरी तो कभी भी क्षेत्रीय लोग सड़क पर उतर आंदोलन के लिये बाध्य हो सकते हैं.

शम्भू नाथ मिश्र
लोकतंत्र सेनानी व
वरिष्ठ पत्रकार सिकंदरपुर

इस संदर्भ में भाजपा के क्षेत्रीय पदाधिकारियों से दूरभाष से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नही हो पाया.