परिवहन मंत्री ने एआरटीओ कार्यालय व रोजवेज का किया निरीक्षण

अधिकारियों-कर्मचारियों को पढ़ाया दायित्व निर्वहन का पाठ

बलिया। परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने मंगलवार को एआरटीओ कार्यालय व रोजवेज का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने दोनों जगह अधिकारियों कर्मचारियों को दायित्व निर्वहन का पाठ पढाते हुए मिली थोड़ी-बहुत कमियों को दूर करने का निर्देश दिया. कहा कि अधिकारी कर्मचारी जनता की सहुलियत को पहली प्राथमिकता पर रखें.
एआरटीओ कार्यालय में निरीक्षण के दौरान उन्होंने कर्मियों से दो टूक कहा, सभी ईमानदारी से कार्य करें और खुद के साथ सरकार का भी सम्मान बढ़ाएं. फिर बतौर परिवहन मंत्री हम आपकी सुविधा के लिए हरसम्भव प्रयासरत रहेंगे. उन्होंने कहा कि पहले स्थानान्तरण या अन्य सुविधाओं के एवज में कर्मचारियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती थी. लेकिन अब कर्मचारियों को उनके आवेदनों पर बड़ी आसानी से स्थानान्तरण कर दिया गया. उनकी सुविधाओं के लिए परिवहन मंत्रालय हमेशा तत्पर रहा. कर्मचारियों ने भी इस पर हामी भरी. फिर मंत्री ने कहा कि जब हमने ईमानदारी से आपकी सुविधाओं का ख्याल रखा तो एआरटीओ व अन्य कर्मचारी भी जनता की सहुलियत का ख्याल रखें. उन्होंने बड़े ही प्यार से कर्मचारियों से हाथ मिलाते हुए ईमानदारी से दायित्व निर्वहन की बात कही. इस तरह हौसलाआफजाई से कर्मचारी भी काफी खुश दिखे। उन्होंने परिसर की खाली पड़ी जमीन की उपयोगिता के सम्बन्ध में निर्देश दिए.

कार्यदायी संस्था व ठेकेदार के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

परिवहन मंत्री ने एआरटीओ कार्यालय के निरीक्षण के दौरान परिसर में हो रहे निर्माण कार्य के बारे में पूछताछ की. एआरटीओ आन्जयेन सिंह ने बताया कि यूपीपीसीएल द्वारा वर्षाें पहले से फिटनेस किट का निर्माण किया जा रहा है. लेकिन कार्य बंद है. इस पर मंत्री ने नाराजगी जताते हुए कार्यदायी संस्था व ठेकेदार के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए.


बस स्टेशन को साफ सुथरा रखने के कड़े निर्देश

परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रोडवेज का गहन निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने साफ सफाई पर असंतोष जताया. कहा कि नगरपालिका के सहयोग से नाली की सफाई करा ली जाए. रोडवेज को बेहतर बनाने के लिए एलईडी लाईट लगाने के साथ पर्याप्त मात्रा में यात्रियों के बैठने के लिए बेंच लगाने का निर्देश दिया. परिसर में भ्रमण के दौरान शौचालय के पास पेड़ के नीचे चबूतरा बनाने को कहा, ताकि वहां भी यात्री बैठ सकें. उन्होंने रोजवेज के चारों तरफ भ्रमण कर साफ सफाई व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोदशंकर दूबे आदि साथ थे.

Click Here To Open/Close