…तो रेल राज्यमंत्री की घोषणा भी गोया जुमला ही था क्या ?

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की प्रतीक्षा करते करते ऊब गए द्वाबा के लोग

डीआरएम व सांसद पहुंचे सुरेमनपुर विकास कार्यों का जायजा लेने

बैरिया(बलिया)। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की रेलराज्य मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा की गई घोषणा हवा हवाई थी. इस तरह को कोई भी आदेश, निर्देश या कागजी कार्रवाई आज तक रेल मन्त्रालय या रेल प्रबन्धन द्वारा की ही नही गई है. सोमवार को सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर हो रहे विकास कार्यों का अवलोकन करने डीआरएम वाराणसी एसके झा, बलिया सांसद भरत सिंह तथा रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के पहुंचने के बाद स्पष्ट हो गया. पूछे जाने पर डीआरएम एस के झा ने लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन के सुरेमनपुर में ठहराव के किसी भी कवायद के बारे मे अनभिज्ञता जाहिर की. रेल राज्यमंत्री मंत्री की घोषणा के बावत जब उन्हे बताया गया तो कहे इस तरह की बात हमारे सज्ञान में नहीं है. अलबत्ता बात को संभालते हुए बोले कि साल में दो बार ट्रेनों के टाइम टेबल कमेटी को सुझाव जाता है. अगली बार हम सुरेमनपुर मे लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव का सुझाव जरूर भेज देंगे.

ज्ञात रहे कि बीते दो मार्च को बैरिया के मैदान पर होली मिलन व कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि आए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह के अनुरोध पर पहली अप्रैल से ही सुरेमनपुर में उक्त ट्रेन के ठहराव की हजारो लोगो की उपस्थिति में घोषणा की थी. लोगों के लम्बी प्रतीक्षा के बाद अभी तक लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव शुरू नही हुआ.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया विधान सभा क्षेत्र के लोग अब भारतीय जनता पार्टी की जुमलेबाजी वाली कार्यशैली का इसी मामले को उदाहरण के रूप में रख कर तंज करने लगे हैं.


उधर सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर आए डीआरएम व सांसद व अधिकारियों की टीम ने स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया. डीआरएम ने हो रहे कार्यो का एक-एक कर निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि यथा शीघ्र कार्य को पूरा करावे. डीआरएम ने बताया कि सांसदजी के प्रस्ताव पर
वाराणसी से बलिया तक चलने वाली डीएमयू ट्रेन को सुरेमनपुर से चलाने के लिए तथा इन्टरसिटी को वाराणसी सिटी के बजाय इलाहाबाद तक चलाने की प्रोपोजल भेजा गया है. जिसकी अभी स्वीकृति नही मिली है. स्वीकृति निकट भविष्य में मिल जाएगी.
सांसद भरत सिंह ने डीआरएम से शिकायत किया कि बार बार कहने के बाद भी फुट ओवर ब्रिज में विलम्ब क्यों की जा रही है. सांसद ने कहा कि फुट ओभर ब्रिज निर्माण कार्य पूरा करने के लिए समय सीमा निर्धारित होनी चाहिए. उपस्थित इंजीनियर अजय वार्सलेय ने कहा कि सितम्बर तक फुट ओभर ब्रिज निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा. प्लेटफार्म पर आरसीसी बेंच लगेगा, मधुबनी-बैरिया सड़क मार्ग से रेलवे परिसर में जाने के लिए लिंक सड़क मार्ग का निर्माण बरसात से पहले पूरा कर लिया जाएगा.बाउन्ड्री वाल व सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण कर संतोष व्यक्त किया गया. उक्त मौके पर सीनियर डीसीएम आरसी श्रीवास्तव, सिनियर इंजीनियर अजय वर्सलेय, स्टेशन मास्टर एपी मिश्र, अरुण सिंह बंटू, गामा सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, वीरबहादुर सिंह, सुधांशू तिवारी, बड़क सिंह, सत्येंद्र सिंह, रामजी तिवारी आदि मौजूद रहे.