कटानरोधी इंतजाम रहे दुरुस्त, बन्धों पर हो रोज गश्त

बेल्थरा क्षेत्र में निकले जिलाधिकारी ने देखी घाघरा किनारे की स्थिति

बिल्थरारोड(बलिया)। सम्भावित बाढ़ व कटान से पहले उसके इन्तजामों पर जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत का विशेष जोर है. गुरुवार को जिलाधिकारी बेल्थरा क्षेत्र में घाघरा नदी के किनारे उन जगहों पर गए, जहां पानी बढ़ने के बाद कटान की संभावना बढ़ जाती है. ऐसी जगहों पर बालू से भरी बोरी डलवाने के लिए पहले ही तैयार रहने को कहा. हाहा नाला रेगुलेटर, हल्दीरामपुर के पास कोइली मोहन रेगुलेटर व तुर्तीपार रेगुलेटर का भी निरीक्षण किया. बेल्थरा में रिंग बंधे पर कहीं कहीं जर्जर स्थिति को शीघ्र ठीक करने का निर्देश दिया. अधिशासी अभियंता डीके चतुर्वेदी को सख्त लहजे में कहा कि ज़िले के हर हिस्से में अपने जेई व अन्य अधीनस्थों के माध्यम से हालात पर नजर रखें. हर बंधे पर सम्बन्धित जेई अपने बेलदार से प्रतिदिन गश्त कराएं.

जिलाधिकारी ने बाढ़ खण्ड के अधिशासी अभियंता समेत क्षेत्रीय जेई को निर्देशित किया कि रेगुलेटरों की स्थिति ठीक रखें. उसमे लगे यंत्रों की ऑयलिंग करा लें. कोइली मोहान रेगुलेटर पर लगे पम्पिंग सेट को भी सही हालत में रखने के सख्त निर्देश दिए. वहीं से घाघरा नदी व टीएस बंधे के हालात की जानकारी ली. फिर बेल्थरा बाजार में जाकर स्थानीय ग्रामीणों से बातचीत की. ग्रामीणों ने रिंग बंधे में जानवरों द्वारा की गई बिल को दिखाया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए सवाल किया कि क्षेत्रीय जेई व बेलदार का इस पर ध्यान क्यों नहीं गया. जल्द ही उसे दुरुस्त कर अवगत कराने को कहा. कड़े शब्दों में जेई को निर्देश दिया कि प्रतिदिन बंधे पर सम्बन्धित बेलदार की गश्ती सुनिश्चित कराएं. अपने क्षेत्र के ग्रामीणों के सम्पर्क में लगातार रहें, ताकि हर स्थिति की जानकारी आसानी से मिलती रहे. कटान क्षेत्रों में पड़ने वाले गांव में क्षेत्रीय बेलदार, जेई, एई व एक्सईएन का नम्बर ग्रामीणों की जानकारी में रहना चाहिए.

वहां से तुर्तीपार रेगुलेटर पर गए. फिर चैनपुर गुलौरा होते हुए हाहा नाला तक जाकर घाघरा क्षेत्र को देखा. कहा कि जहां आबादी है वहां कटान रोकने के लिए हमेशा अलर्ट मोड में रहना है.