सम्मान समारोह में निवर्तमान जिलाधिकारी को दी गई विदाई

लोगों का प्रेम देख भावुक हो उठे निवर्तमान डीएम

स्थानंतरणाधीन सीडीओ व सिटी मजिस्ट्रेट का भी हुआ सम्मान

बलिया। निवर्तमान जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम के सम्मान में कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ की ओर से कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. इसमें निवर्तमान डीएम के सम्मान के साथ नवागत जिलाधिकारी भवानी सिंह खगरौत का स्वागत भी किया गया. मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों ने निवर्तमान डीएम सुरेंद्र विक्रम के साथ सीडीओ सन्तोष कुमार व सिटी मजिस्ट्रेट मनोज पांडेय को भी माल्यार्पण कर विदाई दी.
निवर्तमान जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने अपने सम्बोधन में सबसे पहले उन लोगों का आभार जताया, जिन्होंने उनके साथ टीम भावना के साथ काम किया. उन्होंने अपने कार्यकाल की कुछ यादों को साझा करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से बाढ़ में कोई अप्रिय स्थिति नहीं आई, जिसके लिए शासन ने प्रशंसा पत्र भो दिया. नगर निकाय चुनाव सकुशल संपन्न हुआ, सिकंदरपुर में सांप्रदायिक दंगे में कोई खास हानि नहीं हुई और नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न हो गई.

बताया कि बलिया में शायद पहली बार प्रश्न पत्र लीक नहीं हो पाया. इन सभी उपलब्धियों का पूरा श्रेय उन अधिकारियों व कर्मचारियों को जाता है. जिन्होंने मेरे नेतृत्व में मेहनत से अपना काम किया. वर्तमान जिलाधिकारी के बारे में उन्होंने कहा कि बलिया को एक और ईमानदार और निष्ठावान डीएम मिला है. निश्चित रूप से बलिया में शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होंगी. उन्होंने यह भी कहा कि बलिया में कई प्रमुख विभागों में अधिकारी की कमी है, जो जिलाधिकारी के लिए बड़ी चुनौती होती है. कार्य उतना ही होते हैं और हैंड्स कम. लेकिन इसके लिए पत्र भेजे गए हैं. आशा जताई कि अप्रैल में अधिकारियों की कमी भी शासन स्तर से दूर हो जाएगी.

गुरु की तरह दिए सेवा के महत्वपूर्ण टिप्स : संयुक्त मजिस्ट्रेट

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सम्मान समारोह में संयुक्त मजिस्ट्रेट एसडीएम सदर निखिल टीकाराम फुंडे ने निवर्तमान डीएम को एक पिता व गुरु की तरह बताया. कहा कि इनसे काफी कुछ सीखने को मिला. तहसील के महत्वपूर्ण कार्य, निर्वाचन से संबंधित कार्य, बाढ़ में बाढ़ पीड़ितों की सेवा, अभिलेखों के रख-रखाव कैसा होना चाहिए, आदि जैसी महत्वपूर्ण जानकारी इनसे सीखने को मिली.
कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कौशल उपाध्याय ने भी निवर्तमान जिला अधिकारी के कार्यशैली के साथ कर्मचारी के किसी भी दिक्कत को समझाने की कला की तारीफ की. समारोह में सभी एसडीएम, एओ वंशरोपण पांडेय, कलेक्ट्रेट संघ के मंत्री संजय कुमार भारती, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुमंत सिंह, वीरेंद्र राम, संगठन मंत्री अखिलेश राय, श्रीराम, रमेश गुप्ता समेत पूरा कलेक्ट्रेट स्टाफ मौजूद रहा.

ऐतिहासिक जिले में पोस्टिंग मेरा सौभाग्य : नवागत डीएम

नवागत जिलाधिकारी भवानी सिंह खगरौत ने कहा कि बलिया जैसे ऐतिहासिक जिले में अपनी सेवाएं देना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. उन्होंने निवर्तमान जिलाधिकारी को प्रेरणास्रोत बताया. कहा कि इनके अनुभव से काफी कुछ सीखने को मिला होगा. जिलाधिकारी ने सभी कलेक्ट्रेट कर्मचारियों से दो टूक अपना संदेश देते हुए कहा कि टीम भावना के साथ पूरी ईमानदारी और निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करें. जनपद में स्वच्छ प्रशासन का माहौल स्थापित करना है. कहीं भी कोई ऐसा कृत्य ना करें जिसके लिए कोई कार्यवाही करनी पड़े. उन्होंने भव्य सम्मान समारोह के आयोजन के लिए कलेक्ट्रेट संघ को धन्यवाद देते हुए सराहना की.