गुलाब देवी डिग्री कालेज के लिपिक सस्पेंड

महाविद्यालय की अगली कार्यवाहक प्राचार्या होंगी डाॅ अर्चना श्रीवास्तव

बलिया। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने गुलाब देवी डिग्री कालेज के लिपिक सुजीत श्रीवास्तव को सस्पेंड करने का आदेश दिया है. वे लम्बे समय से अनुपस्थित चल रहे थे. इसके अलावा प्राचार्या वीभा चतुर्वेदी के सेवानिवृत्त होने के बाद महाविद्यालय की अगली कार्यवाहक प्राचार्या डाॅ. अर्चना श्रीवास्तव होंगी. काॅलेज में सोमवार को बतौर प्रशासक जिलाधिकारी ने सभी स्टाॅफ के साथ बैठक कर यह तय किया. मंगलवार से शुरू हो रही परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए उन्हीं को केंद्राध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गयी. साथ ही सहायक के रूप में डाॅ.रीना सक्सेना व नमिता श्रीवास्तव को जिम्मेदारी दी गयी.

सोमवार को महाविद्यालय में बतौर प्रशासक औचक निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी ने जब उपस्थिति पंजिका की जांच की तो पाया कि मई, 2017 से ही लिपिक सुजीत श्रीवास्तव गायब हैं. इस पर उन्होंने लिपिक को तत्काल निलम्बित करने का आदेश दिया. निरीक्षण के दौरान कई अध्यापिकाएं भी काफी देर से काॅलेज आई. सभी को जिलाधिकारी ने फटकार लगाते हुए आगे से समय से आने की चेतावनी दी.

परीक्षा को लेकर की बैठक मंगलवार से शुरू हो रही परीक्षा की तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने गहन चर्चा की. कहा कि केंद्राध्यक्ष के नेतृत्व में सभी लोग टीम भावना के साथ काम करके परीक्षा को सुव्यवस्थित ढ़ंग से सम्पन्न कराएं. वरिष्ठता के आधार पर डाॅ अर्चना श्रीवास्तव को प्राचार्या व केंद्राध्यक्ष बनाये जाने का निर्णय हुआ. जिलाधिकारी ने सेवानिवृत्त प्राचार्य डाॅ वीभा चतुर्वेदी को सत्र लाभ देते हुए संरक्षक की जिम्मेदारी का निर्वहन करने की बात कही. प्राचार्या से कहा कि महाविद्यालय के समस्त स्टाॅफ के कार्य का बंटवारा कर दिया जाए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

परीक्षा को लेकर दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने आज मंगलवार से शुरू हो रही परीक्षा को देखते हुए सभी कक्षों का भ्रमण किया. उन्होंने कहा कि काॅलेज में शौचालय साफ सुथरा रहे. शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, पानी टंकी की साफ सफाई करा लिया जाए. सभी आलमारी के लाॅकर ठीक हों. उत्तर पुस्तिकाओं के लेखा-जोखा का बकायदा रिकार्ड मेंटेन कर लें. कमरों में पुराने बल्ब की जगह एलईडी लगाने को कहा, ताकि बिजली की बचत हो सके. कमरों में प्रकाश की व्यवस्था व सभी पंखों को ठीक रखने के निर्देश दिया. इस दौरान साथ में मुख्य कोषाधिकारी प्रकाश सिंह के अलावा महाविद्यालय के समस्त स्टाॅफ मौजूद थे.