चौपाल में विकास कार्यों का हुआ सत्यापन

गांव का होगा चौमुखी विकास : डीएम

बलिया। जिलाधिकारी ने विकास खंड सोहांव के मिशन अंत्योदय गांव नसीरपुर कला में चौपाल लगाकर जनता की समस्याओं को सुना. इस दौरान उन्होंने गांव में हुए एक-एक विकास कार्यों का सत्यापन ग्रामीणों से पूछकर किया. जिलाधिकारी ने कहा कि गांव में हर मूलभूत सुविधाओं को मुहैया कराया जाएगा. मिशन अंत्योदय गांव में चयनित होने के नाते गांव का चौमुखी विकास होगा. ग्रामीणों से अपील किया कि आपसी भाईचारा वह सामंजस्य बनाते हुए गांव के विकास कार्यों में सहयोग करें.भरोसा दिलाया कि कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की लाभकारी योजनाओं का लाभ पाने से वंचित नहीं रहेगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी ने कहा कि अगर कोई पात्र है और उनको पेंशन या अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है, तो उनके फार्म ऑनलाइन भरवा लिया जाए. इसकी जिम्मेदारी ग्राम पंचायत सचिव को सौंपी.
उन्होंने नसीरपुर कला को जाने वाले बंधे पर बनी सड़क को सही कराने के निर्देश दिए. स्कूल की बाउंड्री वाल बनवाने को कहा. यहां पर पेंशन का लाभ देने के लिए तथा बिजली कनेक्शन के लिए कैंप लगाया जाएगा. सभी लाभार्थियों का चयन कर उन्हें लाभान्वित कराया जाएगा. गांव में पानी निकास की व्यवस्था की जाएगी. मनरेगा के तहत कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए. इस बात पर विशेष जोर दिया कि गांव में प्रत्येक परिवार में शौचालय बनवाया जाए. ग्रामीणों से भी खुले में शौच नहीं करने की अपील किया. कहा कि ऐसा करके अनेक बीमारियों से बचा जा सकता है.

Click Here To Open/Close