छात्रसंघ चुनाव: हंगामा के बीच विजेता उम्मीदवारों को दिलाया गया शपथ 

श्री बजरंग पीजी कालेज दादर छात्र संघ चुनाव

प्रिन्स कुमार यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी शिवम सोनी को एक मत के अंतर हराया

प्रत्याशी समर्थकों ने काटा बवाल, पुलिस ने भांजी लाठी, छोड़े आंसू गैस के गोले

डीएम, एसपी पहुंचे सिकंदरपुर

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर(बलिया)। श्री बजरंग पीजी कालेज दादर आश्रम सिकन्दरपुर में शनिवार को पांच पदों के लिए हुआ छात्रसंघ चुनाव  भारी गहमा गहमी के बीच सम्पन्न हुआ. मतगणना के बाद विद्यालय गेट पर हार से बौखलाए कुछ प्रत्याशी समर्थकों ने जमकर ईट पत्थर चलाए.  पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ते हुए हल्के बल का प्रयोग किया.  पुलिस ने एतिहातन कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया वहीं दर्जन भर मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हुई हैंं. उपद्रवियों को दूर तक खदेड़ कर स्थिति को नियन्त्रित तत्परता से कर लिया.लेकिन बाहर से पत्थरबाजी जारी रही. जीते हुए प्रत्याशियों को तत्काल शपथ ग्रहण करा कर पुलिस की गाड़ी से तुरंत उनके घर भेज दिया गया.

इस चुनाव मे  कुल 1758 छात्रों के सापेक्ष 1130 छात्र-छात्राओं ने अपने मत का प्रयोग किया. सुबह से ही कालेज प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन काफी चौकन्ना था. खुद उपजिलाधिकारी राजेश यादव व क्षेत्राधिकारी टीएन दुबे पूरे चुनाव के दौरान पैनी नजर गड़ाये रहे. वही सीडीओ सन्तोष कुमार व अपर पुलिस अधीक्षक विजयपाल सिंह भी चुनाव के दौरान कालेज पर पहुँच जायजा लिए और आवश्यक दिशा निर्देश देकर वापस चले गए.

कालेज में छात्रसंघ चुनाव में पांच पदों के लिए कुल 15 प्रत्याशी मैदान में थे. अध्यक्ष पद के प्रत्याशी प्रिंस कुमार यादव को 316 अजित कुमार वर्मा को 66  व आदर्श प्रताप को 186, प्रभात कुमार यादव को 233, एवं शिवम सोनी 315 मत मिले. जिसमे प्रिन्स कुमार यादव ने शिवम सोनी को एक मतो के अंतर से पराजित कर अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया. महामंत्री पद में अंजनी यादव को 291,  घनश्याम को 426, कुन्दन कुमार वर्मा को 369 तथा रणजीत को मात्र 23 मत प्राप्त हुए. जिसमे घनश्याम ने कुन्दन कुमार को 57 मतों के अन्तर से पराजित कर महामंत्री पद पर कब्जा कर लिया. उपाध्यक्ष पद के लिए निर्भय यादव को 530 व शिवम कुमार राय को 576 मत प्राप्त हुए. जिसमें शिवम कुमार राय को 46 मतो से विजयी घोषित किया गया. पुस्तकालय पद के लिए हुये मतदान में धर्मेन्द्र को 754 मत तथा सदरे आलम अंसारी को 352 मत प्राप्त हुए. धर्मेन्द्र को 402 मतों से विजयी घोषित किया गया. अध्यक्ष पद में 14, महामंत्री पद में 21, तथा उपाध्यक्ष में 24 तथा पुस्तकालय पद में 24 मत अवैध पाए गए.  कला संकाय प्रतिनिधि पद के लिए केवल एक नामांकन दाखिल होने के चलते इमरान अहमद को निर्विरोध निर्वाचित पहले ही घोषित किया गया. मतदान सुबह 8 बजे से 2 बजे तक चला. मतगणना 3 बजे से प्रारंभ हुई. छात्रसंघ पदाधिकारियों के निर्वाचित घोषित होते ही विद्यालय के प्राचार्य डॉ शिवबहादुर सिंह ने शपथ ग्रहण कराते हुए विद्यालय के सफल संचालन में चुने हुए छात्र नेताओं से योगदान की अपेक्षा की.  चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह, उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी त्रयंबक नाथ दुबे, सिकंदरपुर थानाध्यक्ष अनिल चन्द्र तिवारी, माल्दा चौकी इंचार्ज विजय प्रताप मौर्य, अतुल राय, संजय द्विवेदी सहित सुखपुरा, खेजुरी, पकड़ी, नगरा, मनियर, चितबड़ागांव, थानों की पुलिस सहित 20 एसआई, 8 महिला कांस्टेबल, लगभग 2 सेक्शन पीएसी, फायर ब्रिगेड मौजूद रहा. सभी विजयी प्रत्याशियों को पुलिस ने अपनी सुरक्षा में उनके घरों तक पहुंचाया.