अवैध बालू परिवहन में लगी बड़ी नाव सीज

नदी में कूद भाग निकले लाल बालू तस्कर

बलिया। अवैध बालू परिवहन व भंडारण पर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम की सख्ती का असर शनिवार को दिखा, जब बैरिया थाना क्षेत्र के अठगावा में नदी उस पार से आई बड़ी नाव को पुलिस ने पकड़ कर सीज कर दिया. हालांकि तस्कर नदी में कूदकर भागने में सफल रहे. इस कार्रवाई से बालू माफियाओ में हड़कम्प मचा हुआ है. जिलाधिकारी ने ऐसे माफियाओं पर सख्त से कार्रवाई का निर्देश दिया है. बता दें कि दो दिन पहले भी तस्करों को पकड़ने का प्रयास पुलिस की थी लेकिन पुलिस पर फायरिंग करते हुए ये तस्कर नदी पार बिहार की तरफ भाग निकले थे.

शनिवार को जिलाधिकारी व एसपी अनिल कुमार को सूचना मिली कि नदी उस पार से बड़ी नाव से बालू गिराया जा रहा है. इस पर पुलिस को तत्काल सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुँची व नाव को कब्जे में ले लिया. लाख प्रयास के बाद भी पुलिस की भनक लगते ही तस्कर नदी के रास्ते भाग निकले. नाव को सीज किया जा चुका है. उसका इंजन व बैटरी आदि निकाल दी गई है. बता दें कि पुलिस ने इन्हें पकड़ने का प्रयास दो दिन पहले भी किया था. लेकिन तस्कर पुलिस पर फायरिंग करते हुए नदी के रास्ते भाग गए थे. इस कार्रवाई से बालू का अवैध परिवहन व भंडारण करने वाले माफियाओं को करारा जवाब मिला है.
कहीं निकाय चुनाव का फायदा तो नही उठा रहे थे तस्कर ?

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रविवार को निकाय चुनाव का दिन है. प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी समेत पुलिस का ध्यान सकुशल चुनाव सम्पन्न कराने में व्यस्त है. शायद इसी का फ़ायदा उठाने के चक्कर मे ये तस्कर थे. लेकिन जिलाधिकारी व पुलिस की ततपरता में इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. नाव से चोरी से बालू गिरने की सूचना जब जिलाधिकारी को मिली तो वे रेवती में पुलिस व अर्धसैनिक बलों के साथ फ्लैग मार्च कर रहे थे. लेकिन सूचना को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल पुलिस को निर्देश दिया. इसी सक्रियता का नतीजा रहा कि तस्कर तो नहीं लेकिन नाव को कब्जे में लेकर सीज कर दिया गया.