अपराधिक तत्वों से सख्ती से निपटें, डीएम ने दिए कड़े निर्देश

ड्रोन कैमरे की नजर में नगर पंचायत 

रेवती (बलिया)। नगर निकाय चुनाव में जनपद का सर्वाधिक संवेदनशील नगर पंचायत रेवती में शनिवार को शासन-प्रशासन ड्रोन कैमरे को उड़ा कर यह संकेत दे दिया कि चुनाव में शांति भंग करने वालों की खैर नहीं.

शनिवार को जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम एवं पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार की उपस्थिति में स्थानीय थाना प्रांगण से ड्रोन कैमरे ने रेवती नगर पंचायत क्षेत्र में उड़ान भरा. तत्पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक स्थानीय पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवानों सहित पैदल ही ड्रोन कैमरे के पीछे-पीछे स्थानीय बाजार, साईं मोहल्ला, वार्ड नंबर 13, वार्ड नंबर6, बीज गोदाम सहित आधे नगर पंचायत का भ्रमण किया. ड्रोन कैमरा नगर पंचायत रेवती का हवाई सर्वेक्षण कर पुनः स्थानीय थाना प्रांगण में उतरा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने बताया कि मतदान के दिन सौ मीटर के दायरे में मोबाइल प्रतिबंधित रहेगा. यह क्षेत्र पीठासीन के नियंत्रण में होगा. फर्जी आईडी के सहारे मतदान की मंशा रखने वाले तुरंत गिरफ्तार किए जाएंगे. क्योंकि फर्जी आईडी पकड़ने के लिए कर्मियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है. फर्जी आई के तीन गैंग पकड़े जा चुके है. आपराधिक तत्व को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया जा चुका है. मतदान के दिन विकलांग असहाय लोगों के साथ एक केयरटेकर जाएगा. ऐसा नहीं होगा कि एक ही केयर टेकर बार -बार मतदान कराने के लिए जाय.पोलिंग स्टेशन के दरवाजे के ठीक बाहर पोलिंग एजेंट बैठेंगे. उन्होंने कहा कि जिसके घर में ईट पत्थर या किसी भी प्रकार का हथियार होगा वह कैमरे की मदद से तुरंत ही पकड़ा जाएगा. इस मौके पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने एसएचओ कुंवर प्रभात सिंह, एसआई श्री कृष्ण यादव,विजय प्रताप सिंह इत्यादि सहित पुलिस बल को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए.