​आईजीआरएस पर सख्त हुए डीएम, कहा अब होगा निलम्बन

बलिया। समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली यानि आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने रविवार की देर शाम की. उन्होंने ऐसे आधा दर्जन अधिकारियों की तगड़ी क्लास लगाई, जिनके यहां ज्यादा समय से शिकायतें लम्बित पड़ी है. चेताया कि अभी वेतन रोकने या प्रतिकूल प्रविष्टि की कार्रवाई हो रही है. सुधार न होने की दशा में निलम्बन भी जल्द शुरू होगा. 

बैठक में ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अभिजात सिंह ने शिकायतों के निस्तारण की विभागवार स्थिति की जानकारी दी. इसके बाद जिलाधिकारी ने विभागवार अधिकारियों से शिकायत लम्बित रखने का कारण जाना. स्पष्ट किया कि निर्धारित समयसीमा के अंदर गुणवत्तापूर्ण समाधान सुनिश्चित कराना है. सबसे ज्यादा खराब स्थिति एसडीएम रसड़ा बाबूराम व बांसडीह अनिल चतुर्वेदी, डीएसओ विनय सिंह, विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंताओं की थी. खण्ड विकास अधिकारियों व सभी तहसीलदार को शिकायतों के निस्तारण पर विशेष ध्यान देने को सचेत किया.
जिलाधिकारी ने इन अधिकारियों को हप्ते दिन का अल्टीमेटम देते हुए चेतावनी दी कि अगर सुधार नही होगा और रैंकिंग खराब हुई तो निलम्बन तय है. बैठक में सीडीओ सन्तोष कुमार, एडीएम मनोज सिंघल समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

नगर निकाय चुनाव के सम्बंध में दिए निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों के साथ बैठक कर नगर निकाय चुनाव के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए. बताया कि सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए जिले को तीन सुपर जोन में विभाजित किया गया है. उन्होंने संवेदनशील अति संवेदनशील अतिसंवेदनशील बेस मतदेय स्थल पर निरीक्षण करने के लिए विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी. बैठक में सीडीओ सन्तोष कुमार, एडीएम मनोज सिंघल, सीआरओ आदि मौजूद थे.

Click Here To Open/Close