नोडल अधिकारी ने सांसद आदर्श गांव में लगाई चैपाल

सहतवार/ रेवती (बलिया)। सांसद आदर्श गांव कुशहर में नोडल अधिकारी अजय चैहान ने बुधवार को चैपाल लगा कर लोगों की समस्यांए सुनी. सम्बन्धित अधिकारियों को निस्तारण के कड़े निर्देश दिए. गांव में हुए विकास कार्याें का सत्यापन किया.

 उन्होंने गांव के पेंशनधारियों से पूछकर पेंशन आदि का सत्यापन किया. विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के बारे में भी जानकारी ली कि वास्तव में उन्हें लाभ मिला है या नहीं.

लोगों ने गांव की तरह-तरह की समस्याएं सुनाई. जिस पर नोडल अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी प्रकार की समस्याओं का निस्तारण करा लें. फिर इसकी समीक्षा अगले दौरे से पहले की जाएगी.

प्रावि का किया निरीक्षण

 नोडल अधिकारी अजय चैहान ने प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया. छात्र-छात्राओं से बातचीज कर व कई सवाल पूछकर पठन पाठन की गुणवत्ता को परखा. सवालों के सही जवाब नही दे पाने पर उन्होंने कहा कि पठन पाठन की गुणवत्ता ठीक नही हैं. इसमें सुधार लाया जाए. अध्यापक समय से आएं और बेहतर से बेहतर शिक्षा दें. इस दौरान एमडीएम का खाना लकड़ी से बनाये जाने को लेकर उन्होंने सवाल किया. प्रधानाध्यापक की ओर से सिलेण्डर चूल्हा चोरी होने की बात कही गयी. नोडल अधिकारी ने बीएसए को सिलेण्डर चूल्हा उपलब्ध कराने को कहा. आंगनबाड़ी केेंद्र के बच्चों से भी मिले.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्रधान समेत एक महिला गिरफ्तार

चैपाल के दौरान नोडल अधिकारी को ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास में फर्जीवाड़ा का मुकदमा थाने में दर्ज होने के दो महीने बाद भी कोई खास कार्रवाई नही हुई. इस पर नोडल अधिकारी ने तत्काल थाने की पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया. इसका नतीजा तत्काल देखने को मिला और चैपाल खत्म होते ही प्रधान सोनू पासवान व एक महिला अनीता देवी को पुलिस गिरफ्तार कर ली.

हुसेनाबाद में निर्माणाधीन परियोजना का किया निरीक्षण

 नोडल अधिकारी अजय चैहान ने बुधवार को रेवती ब्लाॅक के हुसेनाबाद में निर्माणाधीन परियोजना राजकीय पाॅलिटेक्निक का निरीक्षण किया. उन्होंने निर्धारित समय मार्च, 2018 तक पूरा कर लेने का निर्देश दिया. नोडल अधिकारी ने पांच इंजीनियरों की एक तकनीकी टीम से भी इसकी जांच कराई और गुणवत्ता को परखा. गुणवत्ता तो ठीक मिली लेकिन कार्य की रफ्तार बढ़ाते हुए निर्धारित समय तक पूरा कर लेने का निर्देश दिया. पैकपेड यह निर्माण कार्य करा रही है. इस मौके पर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, एसपी अनिल कुमार, एक्सईएन पैकपेड जेपी सिंह, सहायक अभियंता आकाश राय आदि मौजूद थे.