​सामाजिक सौहार्द एवं समरसता बनाये रखने में ब्राह्मणों की महत्वपूर्ण भूमिका 

टाउन हाल में ब्राह्मण उत्थान समिति का तृतीय सम्मेल समाज सुधार संकल्प के साथ सम्पन्न 

बलिया। ब्राह्मण उत्थान समिति बलिया की ओर से शनिवार को तृतीय ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन टाउन हाल बलिया में डाॅ.शत्रुध्न पाण्डेय की अध्यक्षता में किया गया. सम्मेलन में सामाजिक सौहार्द एवं समरसता बनाये रखने में ब्राह्मणों की महत्वपूर्ण भूमिका की चर्चा की गयी. सम्मेलन के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों को दूर करने तथा गरीब ब्राह्मण के उत्थान का संकल्प लिया गया. वक्ताओं ने कहा कि दहेज प्रथा समाज पर एक कोढ है. दहेजरहित विवाह आधुनिक समाज कीआवश्यकता है.

मुख्य अतिथि डाॅ.भोला पाण्डेय ने ब्राह्मण समाज के संगठन पर बल दिया. ब्राह्मण समाज की समस्याओं की चर्चा करते हुए उन्होंने संगठित होने का समाज को संदेश दिया. बतौर विशिष्ठ अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने ब्राह्मण समाज के प्राचीन गौरव का उल्लेख करते हुए सामाजिक सौहार्द बनाये रखने में ब्राह्मण समाज की भूमिका पर प्रकाश डाला. विभिन्न जनपदों में ब्राह्मणों पर हुए अत्याचार की चर्चा की. एसएन शुक्ल ने उद्घोष करते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज के ऊपर अनर्गल आरोप जो लगाये जाते है. वह निराधार है. ब्राह्मण ने समाज को बांटने का नहीं जोड़ने का काम किया है. 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  कार्यक्रम का शुभारम्भ स्वास्तिवाचन से प्रारम्भ हुआ. अरविंद उपाध्याय ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया. सभा में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त ब्राह्मणों, राज्य सरकार द्वारा सम्मानित ब्राह्मण तथा ब्राह्मण ग्राम प्रधानों को अंगवस्त्रम् से सम्मानित किया गया. ब्राह्मण समाज के सचिव रमाशंकर पाण्डेय ने ब्राह्मण समाज द्वारा अब तक समिति की ओर से किये गये कार्यों का उल्लेख किया. 

   सम्मेलन में सच्चिदानंद तिवारी, राजीव उपाध्याय, महेन्द्र प्रताप शुक्ल, गुप्तेश्वर पाठक, केशरीनंदन त्रिपाठी, प्रमोद उपाध्याय, ओंकारनाथ उपाध्याय, उमाशंकर पाठक, गिरिजा शंकर पाठक, बरमेश्वर नाथ शर्मा मृदुल ने विचार व्यक्त किये. ब्राह्मण उत्थान समिति के विजय नारायण मिश्र, बलराम मिश्र, परशुराम मिश्र, आनंद मणि द्विवेदी, मनमोहन पाण्डेय, देवेन्द्र तिवारी, भूपनारायण पाण्डेय आदि उपस्थित रहे. आभार रामविचार पाण्डेय ने किया. अध्यक्षता शत्रुध्न पाण्डेय तथा संचालन अरविंद शुक्ल ने किया.  

Click Here To Open/Close