ऋण माफी प्रमाणपत्र पाकर खिले धरतीपुत्रों के चेहरे

​बलिया। मंडी समिति में गुरुवार को फसल ऋण मोचक योजना प्रमाण-पत्र वितरण कैम्प में किसानों को ऋण माफी का प्रमाण पत्र दिया गया. सांसद भरत सिंह व विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला ने वितरण किया. ऋण मोचन प्रमाण पत्र पाकर किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे.

कैम्प का शुभारंभ सांसद श्री सिंह ने फीता काटकर किया. इसके बाद अतिथि द्वय ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

सांसद ने कहा कि सरकार ने किसानों के ऋण माफ कर उनको बड़ी राहत दी है.  केंद्र और राज्य सरकार निरंतर किसानों की उन्नति के किये बड़े कदम उठा रही है. ऋण माफी के बाद अब किसानों का 2022 तक आय को दुगुना करने में बड़ी मददगार साबित होगी.

बलिया नगर के विधायक ने कहा कि सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी लघु एवं सीमांत किसानों ऋण माफ किया है. उत्तर प्रदेश और केंद्र की सरकार द्वारा किसानों के हित में कई महत्वाकांक्षी योजना चलाई गई है. जिसमे प्रधान मंत्री फसल बीमा योजना, प्रधान मंत्री कृषि सिंचाई योजना तथा मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना बेहद महत्वपूर्ण है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उपजिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने किसानों की सुविधाओं के लिए हर समय उपलब्ध रहने का भरोसा दिलाया.

कैम्प में आए किसानों को उप निदेशक कृषि इंद्राज ने कृषि की नवीनतम तकनीकी जानकारी दी. साथ ही यह भी बताया कि कृषि रक्षा यंत्र लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर आसानी से लाभ पा सकते है. पशुपालन करने की विशेष अपील करते हुए कृषि विभाग की लाभकारी योजनाओ की बकायदा जानकारी दी. तहसीलदार जितेंद्र सिंह ने किसानों को तहसील में मिलने वाली सुविधाओं व निर्धारित शुल्क आदि के बारे में बताया. कहा कि खसरा-खतौनी, जाति, आय, निवास आदि जैसी सुविधाओं के लिए निर्धारित शुल्क ही दें. कोई अधिक पैसे की मांग करें तो सीधे तहसीलदार या एसडीएम को बताएं.