​निछुवाडीह में फायर स्टेशन, अखोप में विद्युत सबस्टेशन के लिए जमीन चिन्हित

 बिल्थरारोड (बलिया)। बेल्थरा रोड क्षेत्र में फायर स्टेशन, ग्राम न्यायालय, विद्युत सब स्टेशन के लिए जमीन चिन्हित करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. इसमें विद्युत सब स्टेशन के लिए अखोप में जूनियर हाईस्कूल के पास जमीन को जिलाधिकारी ने देख फाइनल भी कर दिया. इसका प्रस्ताव शासन को जाएगा और स्वीकृति मिलते ही कार्य का शुभारंभ भी हो जाएगा. इसके अलावा निछुवाडीह में फायर स्टेशन के लिए जमीन देखी गई. 

इससे पहले जिलाधिकारी ने बेल्थरारोड तहसील में सभी सम्बन्धित अधिकारियों संग बैठकर खाली जमीन के बाबत बकायदा जानकारी ली. कई गांव के लेखपालों से नजरी नक्शा के साथ जमीन सम्बन्धी जानकारी ली कि किस गांव में कितनी जमीन की उपलब्धता है.  इसके बाद निछुवाडीह में फायर स्टेशन व अखोप में विद्युत सब स्टेशन के लिए जमीन फाइनल की गई. 

जिलाधिकारी ने कहा कि निछुवाडीह में जमीन की काफी उपलब्धता होने से वहां फायर स्टेशन के साथ बड़ी क्षमता का एक पीसीएफ गोदाम व राजस्व निरीक्षक का एक हेड क्वार्टर भी बनेगा.

बंधे की तरफ पुलिस चौकी की जरूरत को देखते हुए सोनाडीह में 7 हजार स्क्वायर फीट जमीन में बाढ़ चौकी व पुलिस चौकी बनाई जाएगी. खनन के सम्बंध में कहा कि घाघरा किनारे खनन का एरिया चिन्हित कर पट्टा किया जाएगा. इससे यहां के लोगो को आसानी से बालू मिल सकेगी.

नगर पंचायत कार्यालय होगा व्यवस्थित

जिलाधिकारी ने कहा कि नगर पंचायत का भवन आवश्यकता के अनुरूप नहीं है और न ही स्टोर रूम, सभागार आदि है. इसके बारे में बकायदा प्लानिंग की जाएगी और ये सभी व्यवस्था यहां उपलब्ध कराने पर जोर होगा. कस्बे के बजट के हिसाब से सड़कों को बेहतर बनाया जाएगा. कूड़ा निस्तारण, प्रकाश व्यवस्था आदि की बेहतरी के लिए निर्देश दिए. कहा कि थ्री व्हीलर की जगह चार पहिया हाइड्रोलिक वाली वाहन खरीदें, ताकि कूड़ा का कन्टेनर आसानी से उठाया जा सके. मलिन बस्तियों में कार्य कराने के सम्बंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए.

नगर की बेहतरी पर की चर्चा, दिए निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी ने विधायक धनंजय कन्नौजिया संग बैठकर नगर पंचायत के बेहतर विकास पर चर्चा की. ईओ को निर्देश दिया कि पानी की सप्लाई हर वार्ड के हर क्षेत्र तक जाए. सार्वजनिक संपत्ति को देख लें कि कहीं किसी का कब्जा तो नहीं है. अगर है तो उसे खाली करवाएं. किसी भी हाल में सरकारी संपत्ति सुरक्षित होनी चाहिए. नगर में जहां फुटपाथ बनाए जा सकते है ऐसी जगह भी चिन्हित करें.

पानी टंकी की सफाई नही होने पर नाराजगी

नगर पंचायत के कार्यों सम्बन्धी पूछताछ में पाया गया कि पानी टंकी की सफाई साल भर से नहीं हुई है. इस पर नाराज जिलाधिकारी ने ईओ को फटकार लगाते हुए कहा कि हप्ते दस में टंकी की सफाई नही हुई तो बड़ी करवाई होगी. लाइनमैन  के पास बिजली सुरक्षा के सामान नहीं होने पर कहा कि दस्ताने व अन्य सामान लाइनमैन को प्रवथमिक्ता के आधार पर तत्काल दिया जाए.

तहसील, थाने, अस्पताल के जमीनी रिकार्ड होंगे दुरुस्त

बेल्थरा रोड के दौरे पर आए जिलाधिकारी ने कहा कि कस्बे में जमीन दिन-ब-दिन महंगी होती जा रही है. ऐसे में जरूरी है कि सरकारी इमारतों के रिकार्ड भी दुरुस्त रहे. इसके दृष्टिगत अस्पताल, थाना, तहसील, ब्लॉक आदि की जमीन सम्बन्धी रिकार्ड को चेक कर लेने के साथ उसे दुरुस्त कर लेने का निर्देश उप संचालक चकबन्दी को दिया

Click Here To Open/Close