गौरी लंकेश के हत्या की पत्रकारों ने की निन्दा, कहा चौथे स्तम्भ का गला घोंटने की साजिश 

​नगरा/दुबहड़/रसड़ा (बलिया)। कर्नाटक के बेंगलुरु में महिला पत्रकार गौरी लंकेश की हुई नृशंस हत्या से क्षेत्र के पत्रकारों में भी उबाल है. पत्रकारों ने गुरुवार को सायंकाल पत्रकार ओमप्रकाश वर्मा के आवास पर बैठक कर गौरी लंकेश की अज्ञात हत्यारो द्वारा की गई हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की, तथा हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने तथा घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की. बैठक के अंत मे दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत पत्रकार के आत्मा की शान्ति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की गई. बैठक में दिग्विजय सिंह, ओमप्रकाश वर्मा, राजू राय, रमेशचंद गोड़, ब्रजेश सिंह, यशवंत सिंह, इंद्रजीत तिवारी, रामेश्वर प्रजापति, सुदर्शन यादव आदि पत्रकार उपस्थित रहे. अध्यक्षता बसन्त पांडेय व संचालन संतोष कुमार द्विवेदी ने किया.
 दुबहड़ प्रतिनिधि के अनुसार  स्थानीय क्षेत्र के नगवां अखार स्थित मीडिया सेंटर के कार्यालय पर शनिवार को जिला ग्रामीण संवाददाता संघ की बैठक आयोजित की गई. बैठक में निडर एवं बेबाक पत्रकार गौरी लंकेश की निर्मम हत्या पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए हत्या की कड़े शब्दों में निन्दा की गई. संरक्षक केके पाठक ने कहा कि पत्रकार गौरी लंकेश की निर्दयतापूर्वक हत्या लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर कड़ा प्रहार है. कहा कि क्या सच को उजागर करने वाले पत्रकार को इसी प्रकार हत्या कर दी जाएगी ? पत्रकार शासन- प्रशासन के बीच एक एक मजबूत कड़ी का काम करते हुए समाज को आइना दिखाता है. यदि भारत जैसे देश में पत्रकारों की कलमें नहीं बोलेंगी तो आज के दौर में राजनीतिक नेता या नौकरशाह और भ्रष्टाचार करेंगे. जिला ग्रामीण संवाददाता संघ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री से मांग किया कि पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों की अविलम्ब गिरफ्तारी की जाए. उनके परिजन को सरकारी नौकरी एवं न्यूनतम पचास लाख की आर्थिक मदद दी जाए. पत्रकारों की सुरक्षा एवं संरक्षा के लिए अलग से व्यवस्था की जाए. सभी ने एक स्वर में कहा कि हमें जितना दबाया जाएगा. हम पत्रकार और मजबूती के साथ अन्याय एवं अत्याचार का विरोध करेंगे. इस अवसर पर नागेंद्र तिवारी, रणजीत सिंह,गोविंद पाठक, रमेश चन्द्र गुप्ता, अन्नपूर्णा नन्द तिवारी, नीतेश पाठक, अख्तर अली, अरुण सिंह, त्रयंबक पांडेय गांधी, विक्की सिंह, सूर्य प्रताप यादव आदि उपस्थित रहे. संचालन बब्बन विद्यार्थी ने किया.

रसड़ा  गांधी पार्क के मैदान में  पत्रकारों ने बैठक कर शोक सभा की. बैठक में पत्रकारों ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते  हुए कहा कि उनकी हत्या लोकतंत्र का काला अध्याय है. मांग किया गया कि उनके हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने के साथ ही परिजनों को 10 लाख की आर्थिक सहायता एवं उनके परिवार के लोगों की सुरक्षा प्रदान किया जाय. वक्ताओं ने कहा कि पत्रकारों पर हमला एवं उत्पीड़न दिन प्रतिदिन बढ़ रहे है. जो लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं हैं. इसके लिये पत्रकारों को आपसी वैमनस्य त्याग कर सभी को एक होने का आह्वान किया. अंत में पत्रकार गौरी लंकेश की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की गई. बैठक में संतोष सिंह, लल्लन बागी, सुनील सरदासपुरी, गोपाल जी, विनोद शर्मा, कृष्ण शर्मा, अशरफ अली, अखिलेश कुमार सैनी, सीपू श्रीवास्तव, आरिफ अहमद, उमाकांत शर्मा, सीताराम शर्मा, रजनीश एवं सोनू आदि मौजूद रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.