केक काटकर मनाया जन्म दिन, शिक्षकों का सम्मान कर शिक्षक दिवस

सुखपुरा (बलिया)। वृंदावन शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित श्री भगवान विद्या बालिका विद्यालय सोबईबाध, करनई मे मंगलवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा केक काटकर स्वतंत्र भारत के प्रथम उप राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिवस मनाया गया. वैसे तो पूरे विद्यालय में प्रत्येक क्लास के बच्चे अपने-अपने क्लास में केक की व्यवस्था किए थे. गुरुजनों संग बच्चों ने केक काटा इस मौके पर कक्षा सात के छात्र छात्राओं ने विद्यालय के प्रबंधक डॉक्टर श्याम नंदन मिश्रा से केक कटवाकर शिक्षक दिवस को मनाया. इस मौके पर विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने शिक्षकों को गिफ्ट भी प्रदान किया. शिक्षक दिवस पर गोष्ठी को संबोधित करते हुए डॉक्टर श्यामनंदन मिश्रा ने कहा कि सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर 1888 को हुआ था. उसी दिन के उपलक्ष्य में हर साल 5 सितंबर को देश में शिक्षक दिवस के रुप में मनाया जाता है. राधाकृष्णन जी कहा करते थे कि शिक्षक वही है जो ताउम्र सीखता रहे, और अपने छात्रों से भी सीखने की कोशिश से परहेज नहीं करे.

 इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सीमा राय, उदय प्रताप सिंह, दमयंती राय, विनोद यादव, मुन्ना तिवारी, शियाप्रकाश, शिव कुमार वर्मा, सुभाष सिंह, अशोक कुमार तिवारी, कमलावती, कुंजबिहारी, मीना शुक्ला आदि लोग उपस्थित रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उधर गोपाल आईटीआई जिराबस्ती मे शिक्षक दिवस धुमधाम के साथ मनाया गया। बच्चे व शिक्षकों ने केक काट खुशी का इजहार किया।इस मौके पर स्कूल के प्रबंधक धर्मेन्द्र तिवारी ने शिक्षक व शिष्य के आपसी तालमेल पर प्रकाश डाला।इस अवसर पर संजय राय ,प्रविन्द तिवारी, रीतेश तिवारी, ठाकुर जी,पप्पु सिंह, हेमन्त तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।

Click Here To Open/Close