​…और विपणन गोदाम पर भी डीएम ने मारा छापा, केंद्र प्रभारी हुए सस्पेंड

बैरिया (बलिया)। सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पूरी तरह पारदर्शी बनाने पर जिलाधिकरी का विशेष जोर है. धरातल पर इसका सत्यापन करने के लिए गुरूवार को तेज बारिस के बीच उन्होंने मुरली छपरा ब्लाॅक के लालगंज विपणन गोदाम पर पूरी टीम के साथ औचक छापेमारी की. वहां काफी अनियमितता व खराब रख-रखाव पर भड़के जिलाधिकारी ने विपणन निरीक्षक व लालगंज के केंद्र प्रभारी नीरज मिश्रा को  सस्पेंड करने के साथ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिये. वहीं डिप्टी आरएमओ का स्पष्टीकरण भी देने का निर्देश दिया कि आखिर इससे पहले इन अनियमितताओं पर ध्यान क्यों नही दिया गया.
गुरूवार को तेज बारिश के बीच एसडीएम राधेश्याम पाठक, डीएसओ विनय सिंह, विपणन अधिकारी नरेंद्र तिवारी व अन्य तहसील के अधिकारियों की टीम के साथ अचानक गोदाम पर जा पहुंचे. वहां घंटों जांच पड़ताल करने के बाद गोदाम की एक-एक बारीकियों का सत्यापन किया. पाया कि निकासी के लिए जरूरी प्रपत्र को नही भरा जा रहा है. अधिकतर अभिलेख व रजिस्टर केंद्र प्रभारी नही दिखा सके.

शत प्रतिशत निकासी होने पर संदेह, दुकान स्तर पर दिये जांच के निर्देश 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

विपणन गोदाम पर छापेमारी के दौरान पूछताछ के दौरान केंद्र प्रभारी नीरज मिश्रा ने बताया कि निकासी कुछ बाकी है. वहीं एक अन्य कर्मी ने बताया कि शत प्रतिशत निकासी हो चुकी है. इसके अलावा केंद्र प्रभारी कई जानकारियां स्पष्ट नही दे सके. डीएसओ विनय सिंह ने 31 अगस्त तक ही शत प्रतिशत निकासी होने पर संदेह जताया. इस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम की देखरेख में एक टीम बनाई. निर्देश दिया कि दुकान स्तर तक चेकिंग कर सत्यापन किया जाए. चूंकि महीने की पांच तारीख तक ही निकासी होती है, और उससे पहले वितरण नही होता है, लिहाजा दो दिन के अंदर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश टीम को दिया है.
बारिश ने खोली गोदाम के रख रखाव की पोल


तेज बारिश में जिलाधिकारी के निरीक्षण ने गोदाम की भी पोल खोल डाली. पाया गया कि गोदाम के एक हिस्से में रखा अनाज पूरी तरह भीग रहा था. बारिश का पानी गोदाम की छत से तेज गति से गोदाम में रखे अनाज पर गिरता पाया गया. इस पर जिलाधिकारी ने सवाल किया तो केंद्र प्रभारी की घिग्घी बंध गयी. जिलाधिकारी ने विपणन अधिकारी को भी इसके लिए स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया.

Click Here To Open/Close