विकास विभाग के लापरवाह कर्मियों पर जिलाधिकारी के तेवर तल्ख, कई पर कार्रवाई

बलिया। विकास विभाग के कर्मियों की स्वच्छंदता पर जिलाधिकारी के तेवर तल्ख हो गये है. कार्य में लापरवाही मिलने पर जिलाधिकारी ने एक सचिव के निलम्बन के साथ कई सचिवों पर कार्रवाई के निर्देश दिये है. वहीं मुरलीछपरा ब्लाॅक के प्रभारी एडीओ पंचायत पर विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है. बीडीओ बैरिया को मुख्यालय अटैच कर दिया है.

पिछले दिनों जिलाधिकारी ने भ्रमण कर कई विकास खंडों में विकास की स्थिति का निरीक्षण किया और सुधार की चेतावनी देते रहे. लेकिन नही सुधरने वाले कर्मियों पर उन्होंने आखिर कार्रवाई कर ही दी. बैरिया ब्लाॅक के कोटवां में धनराशि होने के बावजूद कोई काम नहीं कराया गया मिला. इसे घोर लापरवाही मानते जिलाधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी को निलम्बित कर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है. साथ ही वहां तेज तर्रार सचिव को तैनात करने को कहा है.

मुरली छपरा विकास खंड की खराब स्थिति मिलने पर प्रभारी एडीओ पंचायत संजय सिंह पर विभागीय कार्रवाई की संस्तुति कर दी है. विगत दिनों जिलाधिकारी ने बैरिया ब्लाॅक के निरीक्षण में पाया था कि बीडीओ व एडीओ पंचायत को विभागीय कार्याें की एकदम जानकारी नहीं थी. इस पर उन्होंने बीडीओ को तत्काल मुख्यालय अटैच कर दिया है. जबकि एडीओ पंचायत को सुधार लाने की चेतावनी दी है.

गड़वार ब्लाॅक के निरीक्षण के दौरान वहां ग्राम पंचायतों में हो रहे कार्याें का कोई लेखा जोखा नही दे पाने पर एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश डीपीआरओ को दिया है. रसड़ा ब्लाॅक में भी ऐसा ही मिलने पर वहां के बीडीओ को चेतावनी जारी की है तथा एडीओ पंचायत रसड़ा को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कनिष्ठ को एडीओ पंचायत बनाने सवाल

जिलाधिकारी ने मुरली छपरा ब्लाॅक के निरीक्षण के बाद वहां के कार्यों पर कड़ी आपत्ति जताई थी. एडीओ पंचायत को तलब किया. लेकिन वे हाजिर नही हो सके. इस पर जिलाधिकारी ने पूछताछ की तो पाया कि विकास खंड में वरिष्ठ ग्राम पंचायत अधिकारी होने के बावजूद कनिष्ठ को एडीओ पंचायत का चार्ज डीपीआरओ द्वारा दिया गया है. इस पर कड़ी आपत्ति जताई. यह भी पता चला कि वे बिहार प्रांत के छपरा से प्रतिदिन आते जाते है. जांच में पाया कि ब्लाॅक में स्वच्छता कार्यक्रम की स्थिति काफी खराब है. जिलाधिकारी ने प्रभारी एडीओ पंचायत व सचिव संजय सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई को पत्र लिखने का निर्देश दिया है.